Home उत्तराखंड उत्तराखंड प्रशासन ने किया 2 जिलों को Containment Zone घोषित, जानिये

उत्तराखंड प्रशासन ने किया 2 जिलों को Containment Zone घोषित, जानिये

0 second read
0
13

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: देश में बढ़ते कोरोना के मामलों ने कोहराम मचा दिया है। वही उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जिला प्रशासन ने रविवार को दो शहरों के दो क्षेत्रों को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

प्रशासन ने देहरादून शहर के नेहरू कॉलोनी क्षेत्र और ऋषिकेश के गुमनीवाला क्षेत्र में कोविड पॉजिटिव केसेस पाए जाने के बाद, उत्तराखंड महामारी रोग COVID-19 विनियमन 2020 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत जिला प्रशासन ने दोनों क्षेत्रों में तालाबंदी लागू की है। बैंकों, दुकानों और कार्यालयों सहित सभी वाणिज्यिक प्रतिष्ठान प्रशासन के अगले आदेश तक दोनों बंद रहेंगे।

जिला मजिस्ट्रेट, आशीष कुमार श्रीवास्तव के अनुसार, पुलिस विभाग, कन्टेनमेंट ज़ोन के सभी एंट्री और एग्जिट पॉइंट पर बैरिकेड लगाएंगे और लॉकडाउन अवधि के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने जिला आपूर्ति कार्यालय, डेयरी विभाग और संबंधित नगर निगम सभी विभागों को इस लॉकडाउन के दौरान स्थानीय लोगों को सभी ज़रुरत की वस्तुएं और सेवाएं प्रदान करने का निर्देश दिया है। श्रीवास्तव के अनुसार, क्षेत्र में लॉकडाउन अवधि के दौरान जिला प्रशासन द्वारा प्रदान की गई मोबाइल की दुकानों से दैनिक उपयोग के उत्पादों की खरीदारी करने के लिए एक परिवार के एक व्यक्ति को अनुमति दी जाती है।

डीएम ने कहा कि सभी के लिए यह अनिवार्य है कि वे नियमों का उल्लंघन न करते हुए इन नियमों का पालन करें और यदि कोई नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.