1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लाख कोशिशों के बाद भी कोरोना का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब पिछले 24 घंटे में 34,626 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने प्रदेश के संबंधित अधिकारियों को ये सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं कि अब उत्तर प्रदेश के किसी अस्पताल में किसी भी मरीज को भर्ती होने के लिए किसी भी प्रकार के रेफरल लेटर की कोई आवश्यकता न हो।

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी मरीज सुविधानुसार किसी भी सरकारी अथवा निजी अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट हो सकता है। यह व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू की जाए। बेड रिक्त होने पर कोई कोविड हॉस्पिटल मरीज को इनकार नहीं कर सकता। निजी असप्ताल में यदि कोई मरीज इलाज का खर्च दे पाने में असमर्थ है तो राज्य सरकार उसका भुगतान करेगी। सभी कोविड अस्पतालों में बेड की उपलब्धता के बारे में आइसीसीसी के पास विधिवत जानकारी होनी चाहिए।

वहीं, कोरोना वायरस को हराने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर मैदान में उतर गए हैं। सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर सबसे पहले टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक की फिर अवध शिल्प ग्राम में बने 400 बेड के कोविड अस्पताल के आइसीयू का निरीक्षण करने पहुंच गए।

लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम प्रांगण में बने डीआरडीओ अस्‍पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी को आर्मी के अफसरों और डीएम अभिषेक प्रकाश ने डीआरडीओ के अस्‍पताल की पूरी जानकारी दी। सीएम ने अस्‍पताल के साथ आइसीयू और प्रशासनिक भवन का भी निरीक्षण किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...