1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ग्लोबल इन्वेस्टर समिट ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाली होगी: सीएम योगी

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाली होगी: सीएम योगी

आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाली होगी।

By आकृति जायसवाल 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में 2023 फरवरी में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए रोड मैप तय हो गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की।

आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाली होगी।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के मंत्र को आत्मसात करते हुए उत्तर प्रदेश देश में औद्योगिक निवेश के ‘ड्रीम डेस्टिनेशन’ के रूप में उभर कर आया है। उत्तर प्रदेश अब देश की छठी अर्थव्यवस्था से दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है।

सीएम ने कहा कि यह उत्साहजनक है कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पार्टनर कंट्री के रूप में अपनी सहभागिता के लिए सिंगापुर, फ्रांस, यूके और मॉरिशस ने स्वतः प्रस्ताव भेजा है। इसी सिलसिले में नीदरलैंड्स, कनाडा, यूएसए, जापान, इस्राइल, स्वीडन और थाईलैंड के राजदूतों/उच्चायुक्तों से भी संवाद बनाया जाए। दुनियाभर के निवेशकों को निवेश के लिए आमंत्रित करने के लिए समिट के पहले विभिन्न देशों में रोड शो आयोजित करने की तैयारी करें। रोड शो आयोजन में फिक्की और सीआईआई जैसे औद्योगिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाना चाहिए।

सीएम योगी ने कहा कि समिट प्रदेश की ब्रांडिंग का शानदार मंच होगा। विभिन्न देशों में रोड शो के आयोजन में फिक्की और सीआईआई जैसे औद्योगिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाना चाहिए।

उन्होंने रोड शो के लिए देशों और शहरों का चयन करते हुए विस्तृत रूट तय करने और समिट के प्रचार-प्रसार की योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय रोड शो में सरकार के मंत्री प्रदेश के ब्रांड एंबेसडर के रूप में जाएंगे। दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, बंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई में भी रोड शो आयोजित किए जाएंगे

 

आगामी 10, 11 और 12 फरवरी 2023 को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रहा है। इस बार हमें ₹10 लाख करोड़ के निवेश के लक्ष्य के साथ काम करना होगा। यह तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट अभूतपूर्व होगा, ऐतिहासिक होगा और नए उत्तर प्रदेश की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाला होगा।

उत्तर प्रदेश का यह ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रदेश की ब्रांडिंग का शानदार मंच होगा। दुनियाभर के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करने के लिए समिट के पहले विभिन्न देशों में रोड शो आयोजित करने की तैयारी करें।

रोड शो आयोजन में फिक्की और सीआईआई जैसे औद्योगिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाना चाहिए। इन देशों के औद्योगिक संगठनों से भी संवाद किया जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...