1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी: दर्शन के लिए आये यात्री फसें लॉकडाउन में, कैंट स्टेशन के डायरेक्टर आनंद मोहन की अनोखी पहल

वाराणसी: दर्शन के लिए आये यात्री फसें लॉकडाउन में, कैंट स्टेशन के डायरेक्टर आनंद मोहन की अनोखी पहल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ मदन मोहन शर्मा की रिपोर्ट }

वाराणसी के उत्तर रेलवे के अधीन आने वाले कैंट रेलवे स्टेशन पर 50 से ज्यादा ऐसे यात्री फंसे हैं, जो 22 तारीख को लगाए गए जनता कर्फ्यू के दौरान काशी से निकले तो थे अपने घर जाने के लिए, लेकिन गाड़ियां बंद होने के बाद ये लोग यहीं फंस गए।

जब ग्लोबल भारत की टीम ने यात्रियों पूछा कि काशी क्यों आए? तो किसी ने बताया काशी दर्शन करने के लिए आये, तो कोई काशी अपने पिता की अर्थी विसर्जन करने के लिए आये, तो कोई काशी में मजदूरी करने के लिए आये थे।

ऐसे में बाबा विश्वनाथ का दर्शन तो हो गया। मां गंगा में अर्थ विसर्जन भी हो हो गया विसर्जन भी हो हो विसर्जन भी हो गया लेकिन अब घर जाने की इच्छा हो रही है।

वाराणासी कैंट स्टेशन पर फसे यात्रियों का जिम्मा उत्तर रेलवे ने उठाया है। रेलवे स्टेशन पर नए बनकर तैयार हुए वेटिंग हॉल में न सिर्फ इन सभी को सुरक्षित रखा गया है। बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इनके हेल्थ का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

कई राज्यों के यात्री फंसे है, कैंट रेलवे स्टेशन पर हर रोज हजारों की संख्या में लोगों का आना-जाना होता है। लेकिन इन दिनों जब से ट्रेनें बंद हो गई हैं तो स्टेशन सुनसान पड़ा है।

स्टेशन के एक कोने में बनाए गए यात्री प्रतीक्षालय में कई लोग आपको मिल जाएंगे। इनमें कुछ दिल्ली से हैं, कुछ महाराष्ट्र तो कुछ आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...