1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी : 50 दिन बाद खुले बाज़ार, दुकानदार हुए खुश

वाराणसी : 50 दिन बाद खुले बाज़ार, दुकानदार हुए खुश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ मदन मोहन की रिपोर्ट }

लॉकडाउन के करीब दो महीने के बाद गृह मंत्रालय की तरफ से नयी गाइडलाइन जारी होने के बाद राज्यों ने भी गाइडलाइन जारी किया है।

इसके बाद वाराणसी जिला प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी करते हुए इसमे चीजों में संसोधन करते हुए लोगों को बड़ी राहत दी है।

जिला प्रशासन ने ऑड इन वन के तर्ज पर सभी दुकाने खोल दीं। साथ ही सभी दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह कोरोनावायरस जैसी महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे साथ ही मास्क , ग्लव्स व सेनेटाइजर का प्रयोग करेंगे।

अगर ग्राहक दुकान पर बिना मास्क लगाये आ रहा है तो उसे वह समान नही दें।

सभी दुकाने ऑड इन वन के तर्ज पर सुबह 8:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक खुलेंगे वही सैलून और पार्लर में कोई भी जा रहा है तो वह अपना तौलिया वगैरह लेकर जाए।

दुकानदार का कहना है कि सरकार द्वारा जो यह निर्णय लिया गया है वह काफी सराहनीय है क्योंकि इस महामारी के कारण लगभग 55 दिन से ज्यादा का समय बीत गया।

लॉक डाउन होने के कारण दुकानें भी बंद रही जिस कारण दुकान में काफी गंदगी हो गई साथ ही दीमक और चूहों ने काफी नुकसान किया है लेकिन खुशी इस बात की है की दुकान खुलने से हम लोग के सामने रोजी-रोटी की समस्या आ गई थी उससे छुटकारा मिलेगा।

लेकिन इस महामारी से बचने के लिए हमें सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जो गाइडलाइन जारी की गई है उसका अनुपालन करेंगे।

दुकान पर आए हुए ग्राहक को सेंट्राइस कर के ही अपने दुकान में प्रवेश करने देंगे साथी बिना मास्क लगाए हुए जो ग्राहक आता है उसे समान नहीं देंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...