1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ और सांसद जगदम्बिका पाल कोरोना पॉजिटिव

योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ और सांसद जगदम्बिका पाल कोरोना पॉजिटिव

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और सांसद जगदम्बिका पाल समेत 792 लोग वायरस की चपेट में आ गए। घातक वायरस ने 16 लोगों की जान ले ली।  सर्विलान्स एवं कान्टैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 4052 लोगों के नमूने टीमों ने लिए। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने ट्वीट कर खुद की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हल्के लक्षण नजर आने पर जांच कराई थी। योगी सरकार के अब तक कई मंत्री संक्रमण की जद में आ चुके हैं। इंदिरानगर बीएमसी की टीम ने गोमतीनगर स्थित आवास पर डुमरियागंज से भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल की कोरोना जांच कराई। कोविड इंचार्ज डा.जेपी श्रीवास्तव ने बताया कि सांसद वायरस की चपेट में आ गए हैं।

इंदिरानगर और गोमतीनगर में आफत

राजधानी के दो इलाकों में लगातार तेजी से वायरस बढ़ रहा है। गोमतीनगर में 47 लोग वायरस के शिकार हो गए। वही इंदिरानगर में 41 लोगों में वायरस मिले हैं। काकोरी में तीन, बीकेटी में पांच, गोसाईंगंज दो, माल सात, मलिहाबाद में एक लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं।

कर्मचारी संक्रमित

झलकारीबाई अस्पताल में सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आई हैं। वहीं अस्पताल इमरजेंसी में आई गर्भवती का प्रसव करवाया गया। अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षिका डॉ. दीपा शर्मा ने बताया गर्भवती की रैपिड एंटीजन किट से जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसीलिए प्रसव करवाया गया। रैपिड एंटीजन टेस्ट के बाद आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया गया है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रसूता को लोकबंधु अस्पताल शिफ्ट किया जाएगा।

केजीएमयू में डॉक्टर-कर्मचारी संक्रमित

केजीएमयू, लोहिया में डॉक्टर व कर्मचारी पॉजिटिव मिल रहे हैं। 20 और लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें तीन डॉक्टर भी शामिल हैं। उधर लोहिया संस्थान में यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टर व अन्य विभागों के दो कर्मचारी संक्रमित हुए।

यहां मिले मरीज

ठाकुरगंज 35, तालकटोरा 32, हसनगंज 27, महानगर 29, हजरतगंज 25, मड़ियांव 27, रायबरेली रोड 16, चौक 11, जानकीपुरम 23, विकासनगर 15, सआदतगंज 17, गुडम्बा 18, कृष्णानगर 32, कैंट 27, आलमबाग 27, बाजारखाला 13, आशियाना 28, नाका 13, पारा 14, अमीनाबाद 13, अलीगंज 22 इत्यादि स्थानों पर पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

लखनऊ में 16 की मौत

कोरोना से 16 मरीजों की मौत हो गई। इनमें 12 लखनऊ के हैं। बाकी चार दूसरे जिलों के लिए हैं। केजीएमयू कोरोना वार्ड में भर्ती मऊ के दोहरीघाट निवासी 64 वर्षीय पुरुष की मृत्यु हो गयी। अम्बेडकरनगर निवासी 66 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में इलाज के दौरान कोरोना वार्ड में सांसें थम गई। देवरिया निवासी 26 वर्षीय महिला ने इलाज के दौरान मौत हो गई। मरीज को दिल की बीमारी भी थी। लखीमपुर खीरी के 81 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गयी। 16 अगस्त को मरीज को भर्ती कराया गया था।

मरीजों को कराया भर्ती

कोविड प्रोटोकाल के तहत 248 मरीजों को लक्षणों के आधार पर हास्पिटल आवंटित किए गए। सभी को एम्बुलेंस आवंटित की गई। देर शाम तक 158 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। बाकी 90 मरीजों को होम आईसोलेशन का विकल्प चुनकर एम्बुलेंस लौटा दी।

757 डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमण के मामले भले ही रफ्तार पकड़ रहे हैं लेकिन वायरस को मात देने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। 757 लोगों ने वायरस से जंग जीतने में कामयाबी हासिल की है। ठीक होने वाले मरीजों का इलाज केजीएमयू, लोहिया संस्थान, पीजीआई, लोकबंधु व राज नारायण समेत दूसरे अस्पतालों में चल रहा था। वहीं बड़ी संख्या में होम आइसोलेशन के मरीजों को भी संक्रमण मुक्त घोषित किया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...