1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UPPSC ACF RFO recruitment: अभ्यर्थियों से अभ्यर्थन वापसी को मांगे आवेदन

UPPSC ACF RFO recruitment: अभ्यर्थियों से अभ्यर्थन वापसी को मांगे आवेदन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रयागराज : UPPSC ACF RFO recruitment: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी (एसीएफ/आरएफओ) भर्ती 2017 के साक्षात्कार में शामिल हो चुके ऐसे अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा है जो अन्य पदों पर चयन के कारण इस भर्ती से अपना अभ्यर्थन वापस लेना चाहते हैं। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र की ओर से जारी सूचना के मुताबिक ऐसे अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपनी समस्त सूचनाएं भरते हुए 19 सितंबर तक अभ्यर्थन वापस ले सकते हैं।

पिछले दिनों पीसीएस 2018 के परिणाम में ऐसे कई अभ्यर्थियों का चयन हुआ है जिन्होंने एसीएफ/आरएफओ का भी इंटरव्यू दिया है। एसडीएम और डिप्टी एसपी जैसे पदों पर चयनित अभ्यर्थी एसीएफ/आरएफओ में ज्वाइन नहीं करेंगे। अभ्यर्थन वापस लेने से कम मेरिट वाले दूसरे अभ्यर्थी का चयन हो जाएगा। एसीएफ/ आरआएफओ के 137 पदों में सामान्य चयन के 65 और विशेष चयन के 72 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 10 से 24 सितंबर 2018 तक आयोजित की गई थी। जिसमें 1819 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इनमें से 333 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था। हालांकि प्रतियोगी छात्र प्रतीक्षा सूची जारी करने की मांग कर रहे हैं। छात्रों का तर्क है कि प्रतीक्षा सूची जारी होने का फायदा यह होगा कि किन्हीं भी कारणों से किसी चयनित अभ्यर्थी के कार्यभार ग्रहण नहीं करने की स्थिति में स्वत: प्रतीक्षा सूची से चयन हो जाएगा।

साक्षात्कार कार्यक्रम जारी
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सीधी भर्ती के कई पदों के लिए साक्षात्कार कार्यक्रम जारी किए हैं। राजकीय इंटर कॉलेज पुरुष शाखा के प्रवक्ता अंग्रेजी व भौतिक विज्ञान और महिला शाखा के प्रवक्ता रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान, शिक्षाशास्त्र, भूगोल, समाजशास्त्र व मनोविज्ञान के साथ ही महिला शाखा के प्रवक्ता वाणिज्य का साक्षात्कार 28 से 30 सितंबर तक होगा। प्राविधिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्रवक्ता प्लास्टिक मोल्ड टेक्नोलॉजी के तीन पदों का साक्षात्कार 30 सितंबर को होगा। पशुचिकित्साधिकारी के 27 अग्रेनित पद विशेष चयन का साक्षात्कार एक अक्टूबर को होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...