1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दादी ने कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर लगाया संपत्ति के लिए उत्पीड़न करने का आरोप

दादी ने कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर लगाया संपत्ति के लिए उत्पीड़न करने का आरोप

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के खिलाफ उनकी दादी ने सम्‍पत्ति को लेकर प्रताड़ना करने की शिकायत की है। रायबरेली के एसपी स्वप्निल ममगेन ने अपर पुलिस अधीक्षक नित्‍यानंद राय को मामले की जांच सौंपी है।

विधायक के खिलाफ रायबरेली कोतवाली में 10 अगस्‍त को यह शिकायत की गई थी। इसमें सम्‍पत्ति को लेकर उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाया गया है। रायबरेली के एसपी ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक मामले की जांच कर रहे हैं लेकिन अभी तक न तो शिकायतकर्ता और न ही परिवार में से कोई अन्‍य अपना बनाया दर्ज कराने के लिए सामने आया है। इसी वजह से इस मामले में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। पुलिस से अपनी शिकायत में महराजगंज के लालूपुर चौहान गांव में रहने वाली 85 वर्षीय कमला सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे अखिलेश सिंह की मौत के बाद अदिति सिंह और कुछ अन्‍य रिश्‍तेदारों ने 30 दिसम्बर 2019 को सुबह आकर मेरे कमरे में धमकाया और कहा कि जमीन उनके नाम कर दें। उन्‍होंने उन्‍हें अंजाम भुगतने की धमकी दी।

इस बारे में कांग्रेस विधायक से उनका पक्ष जानने के लिए कई बार फोन किया गया लेकिन विधायक ने कोई कॉल अटेंड नहीं की। सूत्रों का कहना है कि वह इस पारिवारिक मामले में कोई बात नहीं करना चाहतीं। इसी वजह से वह मीडिया से बात करने से बच रही हैं। उधर, प्रदेश कांग्रेस ने अदिति सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा की ओर गईं अदिति सिंह में कुछ संस्कार तो भाजपा वाले आएंगे ही। बड़े बुजुर्गों का सम्मान भाजपा में नहीं सिखाया जाता है। इसका जवाब देते हुए उत्‍तर प्रदेश भाजपा के महासचिव चंद्रमोहन ने कहा कि, ‘कांग्रेस एक घरेलू मामले को सियासी मसला बनाने की शर्मनाक कोशिश कर रही है। अदिति सिंह किस पार्टी से ताल्‍लुक रखती हैं, यह मायने नहीं रखता। वह एक महिला हैं और विधायक हैं और यह उनका व्‍यक्तिगत मामला है।’ भाजपा महासचिव ने कहा कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस अपनी नैतिकता खो बैठी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...