1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर एनकाउंटर : विकास दुबे के सहयोगी बबलू को पुलिस ने दबोचा, 25 हजार का था इनाम

कानपुर एनकाउंटर : विकास दुबे के सहयोगी बबलू को पुलिस ने दबोचा, 25 हजार का था इनाम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कानपुर एनकाउंटर के बाद से फरार चल रहे 25 हजार के इनामी बबलू मुसलमान को पुलिस ने दबोच लिया। बिकरू गांव में बबलू भी पुलिस पर छत से ताबड़तोड़ गोलियां चला रहा था। टॉर्च लगाकर पुलिस वालों की लोकेशन दे रहा था कि कौन कहां छिप और भाग रहा है।

कानपुर में बजरिया थाना प्रभारी ने बताया कि बिकरू निवासी बबलू मुसलमान उर्फ इस्लाम बेग विकास दुबे का गुर्गा था। विकास के शूटर इसी के इशारे पर पुलिस वालों पर गोलियां दाग रहे थे। पूछताछ में बबलू ने बताया कि वह मुस्लिम क्षेत्र में छिपा हुआ था। बजरिया पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी करके उसे दबोच लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। बिकरू कांड में अब तक कुल 33 आरोपित जेल जा चुके हैं, छह का एनकाउंटर हो चुका है। फरार चल रहे अन्य बदमाशों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

जय और उसके करीबियों की 17 संपत्तियों का ब्योरा सौंपा
एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के करीबी जय बाजपेई और उसके सहयोगियों की 17 संपत्तियों का ब्योरा मंगलवार को आयकर विभाग को सौंप दिया गया। इस मामले में एडवोकेट सौरभ भदौरिया ने आयकर विभाग में बयान दर्ज कराते हुए जय के सहयोगियों के बारे में पूरी जानकारी दी है। यह भी बताया कि इन लोगों ने कागजों में कमाई कम दिखाई है मगर कुछ ही सालों में करोड़ों की संपत्ति बना ली है।

जिले की टॉप टेन अपराधियों में जय के तीनों भाई भी शामिल
बिकरू कांड के बाद थानों के अलावा बुधवार को डीआईजी ने जिले के टॉप 10 अपराधियों की सूची जारी की है। इसमें विकास के खास गुर्गे जय बाजपेई के तीनों भाइयों और विकास के करीबियों को शामिल किया गया है। दो और टॉप 10 की सूची जारी की जाएगी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...