1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर: एसएसपी ने कहा- दुरुस्त करें अपराधियों की सूची, तीन दिन में निपटाएं महामारी फैलाने के मुकदमे

गोरखपुर: एसएसपी ने कहा- दुरुस्त करें अपराधियों की सूची, तीन दिन में निपटाएं महामारी फैलाने के मुकदमे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गोरखपुर: गोरखपुर जिले में पुलिस की कार्यप्रणाली सुधारने के लिए एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने एक बार फिर बुधवार की रात थानेदारों, चौकी इंचार्जों के कामों की समीक्षा की। एसएसपी ने दो टूक कहा कि थानों के निरीक्षण के दौरान अपराधियों के रिकॉर्ड दुरुस्त नहीं मिले हैं, इसे ठीक किया जाए। पिछले दस साल के बदमाशों की सूची अपडेट होनी चाहिए।

इसके साथ ही एसएसपी ने लॉकडाउन उल्लंघन में धारा 188 के तहत दर्ज मुकदमों को तीन दिन में निपटाने का आदेश दिया है। ऐसा न करने पर संबंधित पुलिसवालों पर कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक, सीसीटीनएस कर्मचारियों के किए गए स्थानातंरण का शत-प्रतिशत पालन कराने का आदेश एसएसपी ने दिया है। थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अवकाश के संबंध में जारी आदेश का पालन करें।

यदि कोई गैरहाजिर होता है तो थाना प्रभारी स्वयं वार्ता कर ड्यूटी पर न आने का कारण पूछें और जीडी में उसे दर्ज करें। गैरहाजिर कर्मचारियों के संबंध में तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।

एसएसपी ने कहा कि गैरहाजिर पुलिसकर्मियों पर अनुशात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने थाने के टॉप-10 बदमाशों के यहां दबिश देकर उसे भी जीडी में अंकित करने का निर्देश दिया।

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने सभी पुलिस वालों से कहा है कि किसी भी घटना की सूचना मिलते पर तत्काल मौके पर जाकर निरीक्षण करें, इसमें लापरवाही मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुराने मुकदमों की विवेचना पूरी करें ताकि फरियादियों को न्याय मिल सके।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...