1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोंडा :अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से अनूठी पहल

गोंडा :अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से अनूठी पहल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गोंडा :अपराधियों पर नकेल कसने के लिए यूं तो पुलिस अनेकों तरीके अपनाती है लेकिन अपराधियों के अपराध के अवसर पर अंकुश लगाने के लिए गोंडा पुलिस अधीक्षक की ओर से अनूठी पहल देखने को मिली। जहां पुलिस अधीक्षक का पदभार संभालते ही शैलेश कुमार पाण्डेय ने प्रेस नेकॉन्फ्रेंस कर अपराधियों के प्रति नीति और नियत स्पष्ट करते हुए कहा कि उनकी प्राथमिकता वही होगी जो सरकार की प्राथमिकता है जिसमे लोगों से बेहतर व्यवहार, जन समस्याओं का निस्तारण और अपराध पर नियंत्रण करना उनका मुख्य लक्ष्य रहेगा।

वहीं अपराधियों पर सख्ती से निपटने के लिए जीरो टॉलरेंस पर पुलिस कार्य करेगी। अपराधी चाहे जो हो और उसका रसूख कितना भी बड़ा क्यों न हो किसी कीमत पर बख्शा नही जाएगा ।

पदभार संभालने के कुछ ही घंटों बाद पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस बल के साथ सड़कों पर उतर आए जहां उन्होंने सर्राफों की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरो की हकीकत परखी और देखा कि बहुत से ऐसी सर्राफे की दुकान थी जिनमे कैमरे नही लगे थे और कुछ से ऐसे भी कैमरे थे जो क्रियाशील नहीं थे और बहुत से ऐसे भी थे जिनका कोई डायरेक्शन नहीं था जिस पर नाराजगी जताते हुए पुलिस अधीक्षक ने दुकानदारों को निर्देश दिया कि इसे त्वरित कैमरा लगवाएं और जो खराब हैं उसे सही कराएं।

वहीं सड़कों पर बिना मास्क के बाज़ारों में घूम रहे लोगों का चालान भी काटा, साथ नगर की ट्रैफिक व्यवस्था को भी चुस्त दुरुस्त रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक का कार्यभार ग्रहण के बाद पहले ही दिन जिले भर की पुलिस ने सड़कों पर उतरकर जमकर पसीना बहाया पुलिस की क्रियाशीलता जहाँ जनता के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...