1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने सुनी बिटिया की फरियाद, पिता के इलाज के लिए 3.60 लाख मंजूर

सीएम योगी ने सुनी बिटिया की फरियाद, पिता के इलाज के लिए 3.60 लाख मंजूर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गोरखपुर के कैम्पियरगंज के चौमुखा के 40 उमेश कन्नौजिया की बेटी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ‘स्पाइनल ट्यूमर’ से जूझ रहे पिता के उपचार के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाई थी। आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने  प्रमुखता से इस पीड़ा को प्रकाशित किया था। उमेश के बच्चों की पीड़ा सुन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 3.60 लाख रुपये मंजूर कर दिए हैं। यह भी आश्वस्त किया है कि यदि और धनराशि की जरूरत होगी तो वह भी मिलेगी।

गोरखनाथ मंदिर के मीडिया प्रभारी विनय गौतम ने ‘हिन्दुस्तान’ में प्रकाशित खबर की कटिंग के साथ अपने फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट कर सीएम योगी के इस फैसले की सराहना की है।  सीएम से मिली इस आर्थिक मदद के बाद उनके चेहरे पर आशा की नई किरण दिखाई दे रही है।

कैम्पियरगंज के चौमुखा के उमेश कन्नौजिया पुत्र स्व.रामभज्जी (40 वर्ष) सब्जी व परचून की दुकान चलाकर परिवार का जीवकोपार्जन करने के साथ ही बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठा रहे थे। छह माह पूर्व स्पाइनल ट्यूमर हो गया है। शहर से लगायत लखनऊ तक इलाज के लिए भाग दौड़ किए। कहीं से राहत न मिलती देख थक हारकर मेदांता अस्पताल गए। वहां पर चिकित्सकों ने इलाज खर्च का 7.20 लाख बताया। साथ ही इतने रुपये का इस्टीमेट बनाकर दे दिया।

पैसा न होने के कारण उमेश चार माह से अपने घर पर बेड पर पड़े हैं। परिजन इलाज के लिए इतनी बड़ी रकम इकट्ठा नहीं कर पा रहे थे। इलाज के खर्च को कौन कहे, भोजन की व्यवस्था कोटे के राशन से हो रही है। बच्चों की पढा़ई छूट रही है। बेबस व लाचार परिजन इलाज के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर गुहार लगाई थी। उमेश के बच्चे कक्षा-6, 9 व बीए की पढ़ाई कर रहे हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...