1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाराबंकी : जिला में कार से घूमकर लूट व चोरी की वारदात करनेवाले अंतरजनपदीय गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफास

बाराबंकी : जिला में कार से घूमकर लूट व चोरी की वारदात करनेवाले अंतरजनपदीय गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफास

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बाराबंकी : जिलों में कार से घूमकर लूट व चोरी की वारदात करनेवाले अंतरजनपदीय गिरोह का पुलिस ने राजफाश किया है। स्वाट टीम ने बड्डूपुर पुलिस के साथ इस गिरोह के हिस्ट्रीशीटर सरगना सहित चार बदमाशों को गिरफ्तार कर कार, नकदी और जेवरात समेत चोरी का अन्य सामान बरामद किया है। पकड़े गए चार आरोपितों में से तीन सीतापुर जिले के निवासी हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविद चतुर्वेदी ने बताया कि कई दिनों से एक गिरोह के बाराबंकी, सीतापुर, लखनऊ आदि जिले में चार पहिया वाहन से घूमकर चोरी व लूट की वारदात करने की सूचना मिल रही थी।

इन वारदातों के राजफाश व गिरोह को पकड़े जाने के लिए एएसपी आरएस गौतम के नेतृत्व में स्वाट टीम को लगाया गया था। टीम ने सूचना तंत्र विकसित कर 20 सितंबर की रात इस दिशा में बड़ी सफलता हासिल की है।

एसपी ने टीम को इस राजफाश के लिए 10 हजार रुपये का पुरस्कार दिया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में सीतापुर के सदरपुर थाना क्षेत्र का अहिबरनपुर निवासी बिरजू इस गिरोह का सरगना है जो वर्तमान में लखनऊ के इंदिरानगर थाना क्षेत्र के मानस विहार कॉलोनी में रहता था।

मूल रूप से घुंघटेर थाना क्षेत्र के ग्राम भदेसिया निवासी शैलेंद्र रावत वर्तमान समय में लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में रह रहा था। इसके अतिरिक्त सीतापुर के रामपुर मथुरा के मरौचा गांव निवासी सुरेश वर्मा उर्फ राजकुमार उर्फ राजू और ग्राम समरदहा निवासी विनोद वर्मा शामिल हैं।

पकड़े गए गिरोह ने मोहम्मदपुरखाला में तीन अगस्त को लखनऊ के थाना मलिहाबाद में, जिले के थाना लोनीकटरा और असंदरा थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है। आरोपितों के पास से लाखों के जेवरात, एक कार, दो मोबाइल, 50 लीटर मेंथा ऑयल व नकदी आदि बरामद की है।

यह गिरोह घटनास्थल पर पहुंचने से पहले अपने मोबाइल फोन बंद कर लेते हैं। बदमाशों के मोबाइल फोन के लोकेशन के मूवमेंट के आधार पर खीरी, सीतापुर, लखनऊ ग्रामीण, लखनऊ, रायबरेली, सुलतानपुर आदि जिलों के एसपी से वार्ता कर संभावित घटनाओं को चिह्नित किया जा रहा है। गिरोह पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...