1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के विरोध में आरोपित का घर घेरा, पीएससी बुलाई गई

कानपुर में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के विरोध में आरोपित का घर घेरा, पीएससी बुलाई गई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कानपुर: बिल्हौर क्षेत्र के मकनपुर कस्बे में सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट डालने पर बवाल मच गया। समुदाय विशेष के सैकड़ों लोगों ने आरोपित का घर घेर लिया है। कई थानों की फोर्स, एसडीएम, सीओ पहुंच गए हैं। तनाव को देखते हुए  पीएसी बुलाई गई है। किराना व्यापारी ने शुक्रवार सुबह अपने फेसबुक एकाउंट पर धार्मिक पोस्ट शेयर की। इससे दूसरे समुदाय के लोग भड़क उठे। भड़के लोग किराना व्यापारी पर आरोप है कि उसने धर्म विशेष के खिलाफ अभद्र टिप्पणी सोशल मीडिया पर शेयर की है।

गिरफ्तारी की मांग कर रही भीड़ ने  आरोपित के घर का घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर पहुंची बिल्हौर और ककवन थाने की पुलिस ने भीड़ को शांत करने का प्रयास किया लेकिन बेकाबू होती जा रही गई। अल्पसंख्य बाहुल्य इलाका होने के नाते मकनपुर पहले से संवेदनशील है। तनाव को देखते हुए  एसडीएम बिल्हौर पीएन सिंह, सीओ संतोष सिंह समेत दो थानों की फोर्स पहुंच गई है। फोर्स पर्याप्त होने के बावजूद हालात सुधर नहीं रहे हैं।

मौजूद होने के बावजूद हालत नही सुधर रहे है। आक्रोशित भीड़ आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रही है। वही, आरोपित ने बताया कि कई लोग सीढ़ी लगाकर उसके घर घुस आए हैं और बुरी तरह से मारपीट की है। पुलिस बाहर से ही लोगों को समझा रही है। ब ड़े बवाल की आशंका में एसडीएम ने डीएम आलोक तिवारी को रिपोर्ट  भेजी है। एडीएम (वित्त एवं राजस्व) वीरेंद्र पांडेय जिला मुख्यालय से बिल्हौर के लिए रवाना हो गए हैं। तनाव को देखते हुए पीएसी बुलाई गई है। एडीएम ने बताया कि अभी वे रास्ते हैं लेकिन स्थिति नियंत्रित हो गई है। तनाव को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स भेजी जा रही है। एसपी ग्रामीण ब्रजेश श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित किराना दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थिति नियंत्रण में है। भीड़ को शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...