1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुक्त विश्वविद्यालय : एमबीए और एमसीए में सीधे होगा दाखिल

मुक्त विश्वविद्यालय : एमबीए और एमसीए में सीधे होगा दाखिल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय से एमबीए और एमसीए करने के इच्छुक छात्रों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा नहीं देनी होगी। अब छात्रों को एमबीए और एमसीएम में सीधे प्रवेश दिया जाएगा। यह निर्णय कोरोना को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने लिया है।

एमबीए, एमसीए प्रवेश परीक्षा 2020-21 के संयोजक प्रो. पीपी दुबे ने बताया कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद एआईसीटीई के 19 अगस्त के सर्कुलर तथा विश्वविद्यालय के प्रबंधन अध्ययन विद्या शाखा एवं विज्ञान विद्या शाखा के संयुक्त स्कूल बोर्ड के प्रस्ताव के दृष्टिगत कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह ने सत्र 2020-21 की एमबीए तथा एमसीए प्रवेश परीक्षा को न कराए जाने पर सहमति व्यक्त की है। जिन आवेदकों ने अंतिम तिथि 15 सितंबर तक अपने आवेदन विश्वविद्यालय को प्रेषित कर दिए हैं, ऐसे पंजीकृत आवेदकों को उनके अर्हता संबंधी अभिलेखीय प्रमाणों के आधार पर प्रवेश देने के लिए निर्देशित किया है।

प्रो. दुबे ने सभी प्रवेशार्थियों से अपेक्षा की है कि वह विज्ञापन के अनुसार अपने अर्हता संबंधी समस्त वांछित अभिलेखों को विलंबतम 25 सितंबर तक विश्वविद्यालय में पंजीकृत डाक से प्रेषित कर सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...