1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना के प्रसार से प्रशासन भी परेशान :प्रयागराज

कोरोना के प्रसार से प्रशासन भी परेशान :प्रयागराज

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रयागराज: कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने और लगातार बढ़ रही मरने वालों की संख्या से प्रशासन भी परेशान है। मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने बुधवार को गांधी सभागार में बैठककर सर्विलांस टीम को ठीक से काम करने के लिए चेतावनी दी। साथ ही बेली अस्पताल की व्यवस्था दुरुस्त न होने के कारण चिकित्सा अधीक्षक को फटकार लगाई। मंडलायुक्त ने कहा कि सर्विलांस टीम और कांट्रैक्ट ट्रेसिंग टीम को जमीन पर रह कर काम करना होगा। अब लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

लगातार बढ़ रहे केस से अफसर परेशान दिखे। इससे भी चिंता का विषय मरने वालों की संख्या बढ़ने से थी। मंडलायुक्त ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट चेताया कि काम में लापरवाही न करें। व्यवस्थाएं कहां पर बिगड़ रही है, इसे देखें। उन्होंने सर्विलांस टीम की संख्या बढ़ाने का निर्देश जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी को दिया। टेस्टिंग सेंटरों पर फॉर्म भरने में ही काफी समय चला जाता है। अधिकारी ने कहा कि इस व्यवस्था में सुधार क्यों नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही डेटा फीडिंग का काम भी करें। स्वास्थ्य विभाग की टीम को चेताया कि मरीजों की सुविधा में किसी प्रकार से कमी नहीं होनी चाहिए। मेडिकल टीम से कहा कि मरने वालों की संख्या कम हो इसके लिए अलग से स्ट्रैटजी तैयार करें। आईसीयू का विवरण दें। किसी भी कीमत पर ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए।

मंडलायुक्त ने कहा कि होम आइसोलेशन में जो मरीज हैं, उनका ध्यान रखें। उनका उपचार भी स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी है। जो मरीज भर्ती हो रहे हैं उनका ब्योरा डिजीटल रूप में रखें। कंटेनमेंट जोन के लिए माइक्रो प्लान तैयार करें। हर मोहल्ले के लिए एक सुपरवाइजर तैनात किया जाए जिससे मोबाइल टीमों को क्षेत्र में जाने से पहले ही संदिग्धों की जानकारी मिल जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...