1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. खरखौदा के नालपुर फीडर का घटेगा लाइन लॉस, गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

खरखौदा के नालपुर फीडर का घटेगा लाइन लॉस, गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मेरठ: पश्चिमांचल में हाईलाइन लाइन लॉस फीडरों पर लाइन लॉस कम करने के लिए एक-एक अधिकारी की जिम्मेदारी तय कर दी। एमडी पीवीवीएनएल अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने मेरठ के खरखौदा बिजली के चिहिन्त नालपुर फीडर की कमान संभाल की। फीडर पर तीन गांवों के हजारों उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति होती है। इस फीडर का दो महीनों में लाइन लॉस 15 फीसदी से नीचे लाने की ठानी है। एमडी का कहना है कि फीडर पर जुड़े गांवों को इसके बाद 24 घंटे बिजली आपूर्ति दी जााएगी। बिजली सदृढ़ीकरण के कार्य भी प्राथमिकता से होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर सूबे में हाईलाइन लॉस वाले फीडरों पर तीन महीने में लाइन लॉस 15 फीसदी से नीचे लाने के लिए अभियान चलाया गया है। पश्चिमांचल में अभियान की मॉनीटरिंग एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी कर रहे है। मेरठ शहर में 30 फीडरों को हाईलाइन लॉस फीडरों के रूप में चिहिन्त किया। इसी तरह से जिले के देहात क्षेत्र में भी फीडरो को चिहिन्त कर अधिकारियों ने लाइनलॉस 15 फीसदी से लाने के लिए मशक्कत शुरू कर दी। फीडरों की बिजली और विजीलेंस अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है। तीन महीनों में लाइनलॉस कम करने है।

पश्चिमांचल के 14 जिलों में से मेरठ के खरखौदा के नालपुर फीडर पर एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने फोकस किया। वह नालपुर और खासपुर दो गांवों में जाकर लोगों के साथ बैठक कर चुके है। लाइन लॉस 15 फीसदी से नीचे लाने में सहयोग मांगा। कहा कि 15 फीसदी से नीचे लाइन लॉस आने पर गांवों को 24 घंटे बिजली मिलेगी। प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बिजलीघर का निरीक्षण कर स्थिति जानी। प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लप्पा बंगारी का कहना है कि पूरे प्रदेश में नालपुर फीडर को एक मॉडल फीडर के रूप में स्थापित करने जा रहे है। जल्द ही नालपुर फीडर पर लाइनलॉस 15 फीसदी से नीचे लाकर फीडर से जु़ड़े गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति कराएंगे। बिजली सदृढ़ीकरण के कार्य कराएं जाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...