1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. देवरिया : जिला पंचायत अध्यक्ष की 16 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

देवरिया : जिला पंचायत अध्यक्ष की 16 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देवरिया. के जिला पंचायत अध्यक्ष और सपा नेता रामप्रवेश यादव की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी है। गुरुवार की देर शाम प्रभारी निरीक्षक टीजे सिंह उनके गांव रजला पहुंचे। उन्होंने इसकी जानकारी अध्यक्ष के परिवार वालों को दी। तहसीलदार और प्रभारी निरीक्षक को प्रशासक बनाया गया है।

DM अमित किशोर ने जिला पंचायत अध्यक्ष की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है। आरोप है कि देवरिया खास के दीपक मणि का 20 मार्च 2018 को सलेमपुर रेलवे स्टेशन से अपहरण कर 17 अप्रैल को 10 करोड़ की जमीन का बैनामा कराया गया था। दो मई को तत्कालीन एसपी रोहन पी. कनय ने दीपक को मुक्त कराने के साथ ही चार आरोपियों को जेल भेज दिया। बाद में मुख्य आरोपी जिला पंचायत अध्यक्ष की गिरफ्तारी नेपाल बार्डर से की गई थी।

जिला पंचायत अध्यक्ष की आठ से दस संपत्ति कुर्क की जाएगी। इनमें पांच लग्जरी गाड़ियां, पोल्ट्री फार्म, मकान, ईंट भट्टा आदि प्रमुख हैं। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार उनकी अन्य संपत्ति का ब्यौरा एकत्र किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार पूरी संपत्ति तकरीबन 16 करोड़ की है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र का कहना है कि संपत्ति कुर्क करने का डीएम का आदेश प्राप्त हो गया है। तहसीलदार एवं प्रभारी निरीक्षक को प्रशासक बनाया गया है। एक-दो दिनों के अंदर संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी।

जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव ने कहा कि प्रशासन मेरे साथ गलत कर रहा है। काननू में ऐसा कोई नियम नहीं हैं। गैंगस्टर एक्ट 14 की धारा एक के तहत संपत्ति की जांच कराके गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के बाद सीज किया जा सकता है। मेरे ऊपर जो केस है वह कोर्ट में विचाराधीन है। डीएम के इशारे पर मेरी पैतृक संपत्ति कुर्क करने की तैयारी है। मैं इसके खिलाफ कोर्ट जाऊंगा।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...