1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज में नगर निगम के चीफ इंजीनियर व उनका परिवार संक्रमित, 272 और नए मामले

प्रयागराज में नगर निगम के चीफ इंजीनियर व उनका परिवार संक्रमित, 272 और नए मामले

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रयागराज:  जहां प्रतिदिन 350 से 400 तक पॉजिटिव केस मिल रहे थे, वहीं रविवार की देर रात तक 272 पॉजिटिव मरीज ही मिले। अन्‍य दिनों की तुलना में यह संख्‍या कम ही रही। वहीं चार पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हुई। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 16,687 तक पहुंच चुकी है और मौत का ग्राफ 235 तक पहुंच गया है।

एक तरफ कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर कोरोना को मात देने वालों की संख्या भी कम नहीं है। 369 मरीजों को कोविड अस्पतालों व होम आइसोलेशन से मुक्त किया गया। यानी अभी तक कुल स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 13,020 है, जिसमें करीब नौ हजार मरीज सिर्फ होम आइसोलेशन में थे।

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या में रविवार को कुछ कमी आई है, लेकिन कोरोना का कोई खतरा नहीं टला है। इसलिए सावधान रहने की आवश्यकता है।

अब आधुनिक मशीन से होगी कोरोना मरीजों की सीटी स्कैन, अस्पताल परिसर में नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में यह सीटी स्कैन मशीन अब कोरोना मरीजों के लिए दे दिया गया है। प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि पहले कोरोना मरीजों का स्कैन पुराने मशीन से ही हो रहा था। पुरानी वाली मशीन को नॉन कोविड मरीजों के लिए आरक्षित किया गया है। इससे मरीजों को राहत मिलेगी।

फाफामऊ स्थित राजकीय बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज में रविवार को 76 लोगों की जांच में तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पडि़ला का जवान, कस्तूरीपुर होलागढ़ का व्यक्ति और सिविल लाइंस की महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...