1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. देवताओं पर कमेंट करने वाली हीर खान का पाकिस्तान-दुबई कनेक्शन, WhatsApp Chat से खुला राज

देवताओं पर कमेंट करने वाली हीर खान का पाकिस्तान-दुबई कनेक्शन, WhatsApp Chat से खुला राज

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रयागराज.  हिंदू देवी देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी (Indecent Remark) करने वाली यूट्यूबर (You tuber) सना खान उर्फ हीर खान की गिरफ्तारी के बाद बेहद चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. प्रयागराज पुलिस की शुरुआती जांच पड़ताल में हीर खान के पाकिस्तान (Pakistan), दुबई (Dubai) समेत कई दूसरे देश के लोगों से वाट्सऐप के जरिए बातचीत की बातें सामने आई हैं. हीर खान को जेल भेजने के बाद सामने आ रहे तथ्यों की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने उसके खिलाफ देशद्रोह और समाज में नफरत फैलाने के आरोप में आईपीसी की धारा 153 ए सहित कई अन्य धाराओं को बढ़ा दिया है. इसके साथ ही जिन सोशल प्लेटफार्म पर हीर खान एक्टिव थी उनकी जांच पड़ताल भी और तेज कर दी गई है.

प्रयागराज पुलिस की मानें तो हीर खान सोशल मीडिया के जरिए तमाम दूसरे देशों में बातचीत करती थी. इतना ही नहीं वह देश के कई अन्य राज्यों में भी लोगों से बराबर फोन कॉल्स और सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में थी. शुरुआत में पुलिस यह मानकर चल रही है कि जिन लोगों से हीर खान सोशल मीडिया और इंटरनेट के जरिए बातचीत करती थी यही लोग उसका ब्रेन वॉश कर हिंदू देवी देवताओं के विरुद्ध अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी के लिए उकसाते थे. हीर खान का घंटों सोशल मीडिया और इंटरनेट के जरिए दूसरे देशों के लोगों से बातचीत करने का आखिर मकसद क्या था. कहीं इसके पीछे किसी संगठन या विदेशी फंडिंग का मामला तो नहीं है. फिलहाल इन सभी पहलुओं पर प्रयागराज पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है.

वीडियो बनाकर यूट्यूब पर करती थी अपलोड
प्रयागराज के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के नुरुल्लाह रोड से गिरफ्तार हीर खान पिछले काफी समय से हिंदू देवी देवताओं को लेकर बेहद अभद्र और अशोभनीय वीडियो बनाकर यूट्यूब चैनल पर अपलोड करती थी. ऐसे ही एक अभद्र और अपमानजनक वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रयागराज पुलिस ने खुद संज्ञान लेकर हीर खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. एसएसपी अभिषेक दीक्षित के मुताबिक हीर खान पिछले काफी समय से हिंदू देवी-देवताओं को लेकर बेहद अशोभनीय और अपमानजनक वीडियो बनाकर यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर रही थी. उन्होंने बताया की शुरुआती जांच पड़ताल में हीर खान के कई बाहरी देशों के लोगों से सोशल मीडिया के जरिए बातचीत की बात सामने आई है. वह देश के कई अन्य राज्यों के लोगों से भी लगातार बातचीत करती थी.

पुलिस फिलहाल यह जानने में जुटी हुई है कि हाईस्कूल फेल हीर खान जिन बाहरी देशों के लोगों से बातचीत करती थी आखिर उसके पीछे मकसद क्या था? साथ ही पुलिस इस पहलू पर भी गहनता से जांच कर रही है कि कहीं हीर खान के पीछे कोई देश विरोधी संगठन या फिर कोई विदेशी फंडिंग करने वाला गिरोह तो नहीं है. पुलिस हीर खान के बैंक खातों की भी जांच कर रही है. एसएसपी के मुताबिक उसके घर में कोई कमाने वाला सदस्य नहीं है. जांच में ऐसी बात सामने आयी है कि उसका मामा ही घर खर्च के लिए पैसे देता था, इसलिए उससे भी पुलिस पूछताछ कर रही है. एसएसपी ने कहा है कि जल्द ही पुलिस हीर खान से पूछताछ के लिए कोर्ट से उसका कस्टडी रिमांड मांगेगी. अगर जरूरत पड़ी तो इस पूरे मामले की जांच के लिए एटीएस समेत अन्य एजेंसियों को भी लगाया जाएगा.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...