1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: सीएम Yogi आदित्यनाथ का वो फैसला, जो उन्हें फिर से 2022 में बना सकता है मुख्यमंत्री

UP: सीएम Yogi आदित्यनाथ का वो फैसला, जो उन्हें फिर से 2022 में बना सकता है मुख्यमंत्री

UP: That decision of CM Yogi Adityanath, who can make him again in 2022; सीएम योगा का वो फेसला जो एक बार फिर रच सकता है दोहरा इतिहास। 2022 में मुख्यमंत्री बन सकते है सीएम योगी। यजानिए सीएम योगी के अहम फैसलें।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अभी तक इतिहास में ऐसा नहीं हुआ होगा की प्रदेश को योगी आदित्यनाथ जैसा चेहरा मिला हो। जिन्होंने एक तरफ जहां कोरोना जैसे महामारी में भी अपने प्रदेश की जनता के साथ-साथ दूसरे प्रदेशों की जनता का भी ख्याल रखा। वहीं उन्होंने राज्य के भी विकास काम किया। साथ ही बहू, बेटियों और मजबूर वर्गों के रक्षा के लिए बाहुबलि या दबंग नेताओं और गुंडों को जेल के भीतर बंद करवाया।

अगर बात करे अभी की तो हाल ही में योगी जी के कुछ एक निर्णय ऐसे है जो जनता को सीधे तौर पर प्रभावित कर रहे है और इनके कारण से उनके सत्ता में फिर से लौट आने की संभवानाएं भी काफी अधिक हो गयी है।

किसानो के 36 हजार करोड़ कर्ज माफ़ कर चुकी है योगी सरकार

कृषि मंत्री ने बताया है कि स्थिति को देखते हुए योगी सरकार ने अब तक कुल 36 हजार करोड़ रूपये का कर्ज किसानो का माफ़ कर दिया है। ये अपने आप में बहुत ही बड़ा नम्बर है। इससे सीधे तौर पर कई लाखो की संख्या में किसान प्रभावित हुए है और उनकी जिन्दगी में एक गति पहुंची है। इससे किसान वर्ग के वोट योगी सरकार को मिलने काफी आसान हो गये है।

योगी सरकार सिर्फ किसानो तक ही सीमित नही रहना चाहती बल्कि युवा वर्ग को भी टारगेट कर रही है और इसके तहत योगी आदित्यनाथ की सरकार ने चुनाव से पहले कुल 1 लाख सरकारी भर्तियाँ करने का निर्णय लिया है जिसमे से पच्चीस हजार तो केवल पुलिस की ही होगी। अगर ऐसा होता है तो फिर सरकार युवाओं में नौकरी देने वाली सरकार के तौर पर भी पैठ जमा लेगी।

इसके अलावा शहरी क्षेत्रो जैसे नोएडा, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा आदि में योगी सरकार ने जिस तरह से चरम स्तर पर विकास कार्य किया है और कम्पनियों को निवेश के लिए आकर्षित किया है उसके बाद में इतना तो निश्चित तौर पर कहा ही जा सकता है कि बहुत कुछ है जो बदलने जा रहा है।

मगर कुछ स्थिर रहेगा तो वो है योगी सरकार क्योंकि अभी उनकी विश्वसनीयता काफी अधिक बढती चली जा रही है और लोग इस कारण से काफी अधिक उनके ऊपर भरोसा भी करने लग गये है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...