1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एक्शन में योगी सरकार, GST की चोरी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई…

एक्शन में योगी सरकार, GST की चोरी करने वालों पर बड़ी कार्रवाई…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश : उन्नाव में कारोबारी के यहाँ GST टीम ने छापेमारी की है । जीएसटी की एसआईबी विंग की 20 सदस्यीय टीम ने मंगलवार को कारोबारी के यहां रेड मारी है । बताया जा रहा है की ये राज- रतन फर्म की जय माँ मेटल्स फैक्ट्री है, जिसमें लोहे के एंगल बनाए जाते हैं । यहां लोहे के स्क्रैप से लोहे एंगल बनाए जाते हैं ।

सूत्रों की मानें तो फैक्ट्री में बड़े स्तर की चोरी का मामला सामने आने के बाद ये छापेमारी की गयी । टीम ने देर शाम तक छापेमारी की कार्रवाई जारी रखी । इस दौरान टीम फैक्टरी के टर्न ओवर से जुड़े महत्वपूर्ण कागज कब्जे में लेकर मिलान कर रही है । ज्वाइंट कमिश्नर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि अभी जांच चल रही है, जांच पूरी होने के बाद ही कुछ बताया जा सकेगा।

मामला उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के दही चौकी इंडस्ट्रियल एरिया के साइड 2 में स्थित जय माँ मेटल्स फैक्ट्री का है । जहां GST की SIB विंग ने मंगलवार की दोपहर करीब 1 बजे फैक्टरी को अपने कब्जे में लेकर छापेमारी शुरू की। 20 सदस्यीय टीम एडिशनल कमिश्नर (प्रवर्तन ) पी के मिश्रा के नेतृत्व में कई वाहनों से इंडस्ट्रीयल एरिया पहुंचते ही हड़कंप मच गया। जिसके बाद कई फैक्टरियों में गेट बंद कर श्रमिको को आनन-फानन में बाहर निकाल दिया गया। बताया जा रहा है की फैक्टरी में बड़ी चोरी सामने आने के बाद वाणिज्य कर विभाग की प्रवर्तन व मोबाइल टीम ने छापेमारी की है ।

टीम में शामिल अधिकारी कानपुर और लखनऊ के बताए जा रहे हैं । रेड के चलते फैक्ट्री में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है । मामले को लेकर संयुक्त आयुक्त वाणिज्य कर कानपुर कमलेश कुमार ने बताया कि 20 सदस्यीय टीम जांच कर रही है। जिसमे प्रवर्तन व मोबाइल टीमें शामिल है । जांच पूरी होने के बाद ही अधिकारी कोई अपडेट देंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...