1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP पंचायत चुनाव: नई नवेली दुल्हन मुंह दिखाई के नाम पर मांग रही वोट, वादा करने वालों को दिखा रही खूबसूरत चेहरा

UP पंचायत चुनाव: नई नवेली दुल्हन मुंह दिखाई के नाम पर मांग रही वोट, वादा करने वालों को दिखा रही खूबसूरत चेहरा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

जौनपुर: यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय़ पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। चार चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 15 अप्रैल को होगा। इस पंचायत चुनाव में प्रचार के दौरान कई अनोखे मामले सामने आये, जौनपुर जिले से बॉलीवुड का ग्लैमर भी सामने आया, इसके साथ ही जौनपुर से ही एक और मामला सामने आया है। जिसे जानकर आप इस पंचायत चुनाव की खुमारी को समझ सकेंगे।

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश के बाद नई आरक्षण प्रकृया के तहत दावे दारों की दावेदारी भी उलट गई। लेकिन पंचायत चुनाव लड़ने का सपना टूटा नहीं, लोग विकल्प निकालना शुरु कर दिये। एक शख्स ने गांव की सीट बदलकर महिला होने पर आनन-फानन में अपने बेटे की शादी पड़ोस के गांव की ल़ड़की से करा दी। बिना किसी मुहूर्त के हुई ये शादी चर्चा की विषय बनी हुई है। अब नई नवेली दुल्हन ससुराल में घर-घर जाकर वोट मांग रही है।

जौनपुरप जिले के खुटहन ब्लाक के भैयाराम का पुरवा निवासी सुभाष यादव पूर्व जिला पंचायत सदस्य हैं। कई महीनों से चुनावी तैयारी में जुटे थे। लेकिन, यह सीट पिछड़ी जाति महिला के लिए आरक्षित हो गई। सुभाष यादव का समींकरण इसलिए गड़बड़ हो गया कि उनकी पत्नी आंगनबाड़ी कार्यकर्ती हैं। ऐसे में पहले तो उन्होने पत्नी से त्यागपत्र दिलाकर चुनाव मैदान में उतारने का मन बनाया, लेकिन बाद में पुत्र सौरभ का आनन-फानन विवाह कर पुत्र वधू को प्रत्याशी बनाए जाने पर विचार कर बहु की तलाश भी शुरू कर दिया।

चुनाव लड़वाने के लिए बहू की तलाश शुरू की गई तो इसकी जानकारी बगल गांव कपसिया निवासी रामचंदर यादव को हुई, जिन्होंने अपनी पुत्री अंकिता यादव की शादी का रिश्ता लेकर उनके घर पहुंच गए। आनन-फानन होली पर रिश्ता तय हो गया। 31 मार्च को मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सौरभ और अंकिता का विवाह भी हो गया। मायके से विदा होकर ससुराल आते ही बहू ने चार अप्रैल को जिला पंचायत सदस्य पद का नामांकन दाखिल कर दिया। इसके साथ ही अब वह प्रचार में भी जुटी है। पूरा परिवार नई-नवेली दुल्हन के साथ प्रचार में लगकर मुंह दिखाई में वोट मांग रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...