1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. UP Election 2022सपा ने जारी की 56 प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट, दारा सिंह चौहान को घोसी सीट से दिया टिकट

UP Election 2022सपा ने जारी की 56 प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट, दारा सिंह चौहान को घोसी सीट से दिया टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर यह पार्टी के उम्मीदवारों की तीरी लिस्ट है। इस लिस्‍ट में इटावा से लेकर आजमगढ़ सीट तक के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट : धीरज मिश्रा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राज्‍य की विभिन्‍न दलों की ओर से प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा करने का सिलसिला लगातार जारी है। समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को 56 प्रत्याशियों एक और सूची जारी कर दी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर यह पार्टी के उम्मीदवारों की तीरी लिस्ट है। इस लिस्‍ट में इटावा से लेकर आजमगढ़ सीट तक के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है। इस लिस्ट में दारा सिंह चौहान का भी नाम है। उनको घोसी सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है। यूपी सरकार में मंत्री रहे दारा सिंह चौहान हाल ही में भाजपा छोड़ कर सपा में शामिल हो गए थे। सपा ने अब तक कुल 254 उम्मीदवार घोषित किए हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से अब तक प्रत्‍याशियों की तीन सूची जारी की जा चुकी है। पहली लिस्‍ट में 159, दूसरी सूची में 39 और तीसरी लिस्‍ट में 56 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की गई है। इस तरह समाजवादी पार्टी ने विधानसभा की कुल 403 में से अब तक 254 सीटों के लिए उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं। यदि समाजवादी पार्टी गठबंधन की बात करें तो कुल 289 सीटें घोषित हो चुकी हैं। इनमें राष्ट्रीय लोकदल की 33, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक-एक प्रत्याशी शामिल हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...