1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ओम प्रकाश राजभर ने मिलाया अखिलेश से हाथ, ट्वीट कर दी जानकारी

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ओम प्रकाश राजभर ने मिलाया अखिलेश से हाथ, ट्वीट कर दी जानकारी

UP Election 2022: Om Prakash Rajbhar joined hands with Akhilesh, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राजभर ने मिलाया अखिलेश से हाथ। इससे पहले असुद्दीन ओवैसी के साथ किया था मंच साझा। और बीजेपी से की थी बात।

By Amit ranjan 
Updated Date

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में अभी कई माह शेष है, उससे पहले ही सभी पार्टियां एक दूसरे को साधने में जुटे है। इसी बीच एक खबर आई है कि सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से हाथ मिलाया है। आपको बता दें कि इससे पहले राजभर ने ओवैसी के भी साथ मंच साझा किया था, वहीं सीट को लेकर बीजेपी से भी बात की थी। जिसपर बात नहीं बनीं।

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर सुभासपा से गठबंधन की जानकारी दी है। सपा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर की तस्वीर भी पोस्ट की है। समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर लिखा कि, वंचितों, शोषितों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों, हर कमजोर वर्ग की लड़ाई समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर लड़ेंगे। सपा और सुभासपा आए साथ, यूपी में भाजपा साफ!

 

बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे राजभर ने 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से वो लगातार बीजेपी के खिलाफ लोगों को एकजुट करने में लगे थे। अखिलेश से मुलाकात के बाद राजभर ने ट्वीट किया, अबकी बार, भाजपा साफ़! समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर आए साथ। दलितों, पिछड़ों अल्पसंख्यकों के साथ सभी वर्गों को धोखा देने वाली भाजपा सरकार के दिन हैं बचे चार। मा. पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के सुप्रीमो आदरणीय अखिलेश यादव जी से शिष्टाचार मुलाकात की।

बता दें कि इससे पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को कहा था कि उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के हलदरपुर में 27 अक्टूबर को महापंचायत बुलाई गई है, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव के लिये गठबंधन संबंधी घोषणा की जायेगी। उन्होंने कहा कि कई सालों से अपने अधिकारों से वंचित लोगों के लिए भागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया गया है। गौरतलब है कि कई दलों को मिला कर यह मोर्चा बनाया गया है जिसका नेतृत्व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी करती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...