1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी कोरोना अपडेट: एक दिन में मिले 14 मरीज, संख्या 65 पार हुई

यूपी कोरोना अपडेट: एक दिन में मिले 14 मरीज, संख्या 65 पार हुई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ लखनऊ से अनुज कुमार की रिपोर्ट }

कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या देश और प्रदेश में लगातार बढ़ती जा रही है और ऐसे में अब देश में कोरोना का संकट गहराता हुआ दिखाई दे रहा है। कल शनिवार के आकंड़ो की बात करे तो एक ही दिन में पदेश में 14 लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई है।

नॉएडा में भी मरीज लगातार बढ़ते जा रहे है। आपको बता दे, नोएडा में सर्वाधिक 27 लोग पॉजिटिव हैं। आगरा में अब तक 10, लखनऊ में 8, गाजियाबाद में 5, मेरठ में 5, पीलीभीत व वाराणसी में 2-2, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं।

प्रदेश का संकट इसलिए भी बड़ा है क्यूंकि दूसरे राज्यों में लाखों लोग प्रदेश में आ रहे है ऐसे में उनकी जाँच स्क्रीनिंग और उनका एकांतवास कैसे संभव होगा ये बड़ा प्रश्न है। अगर आकंड़ो की माने तो शनिवार तक 50,040 यात्रियों की पहचान की गई। इसके अलावा विदेश से आए 49,488 लोगों की पहचान की गई है।

वही सीएम योगी ने भी सख्त आदेश दिए है की तीन दिन में जो एक लाख से भी अधिक लोग यूपी की सीमाओं में आये है उन सभी को एकांतवास में रखा जाए। वही लॉकडाउन के चलते दिल्ली यूपी बॉर्डर पर अटके लोगों के लिए रात भर बसे चलती रही।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन मंत्री अशोक कटारिया व निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर समेत अन्य अफसरों ने विभिन्न जिलों में फंसे यात्रियों के लिए एक हजार बसों का इंतजाम किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...