1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: 500 करोड़ की ठगी करने वाले 2 महिला सहित 5 गिरफ्तार; बैंकों की पासबुक व चेक बुक सहित बरामद किए लाखों रुपए

UP: 500 करोड़ की ठगी करने वाले 2 महिला सहित 5 गिरफ्तार; बैंकों की पासबुक व चेक बुक सहित बरामद किए लाखों रुपए

UP: 5 arrested including 2 women who cheated 500 crores; उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ पुलिस व सर्विलांस टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 500 करोड़ रुपए की ठगी की घटना को अंजाम देने वाले इनामी ठगों को 2 महिलाओं सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Amit ranjan 
Updated Date

रिपोर्ट : श्याम कौशिक

हापुड़: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ पुलिस व सर्विलांस टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 500 करोड़ रुपए की ठगी की घटना को अंजाम देने वाले इनामी ठगों को 2 महिलाओं सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एक सफेद रंग की फॉर्च्यूनर गाड़ी, दो लैपटॉप, 6 स्मार्टफोन व अलग-अलग बैंकों की पासबुक व चेक बुक सहित 7 लाख 8 हजार 520 रुपए भी बरामद किए हैं।

आपको बता दें कि करीब एक वर्ष पूर्व जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ पर काफी लोगों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज कराए थे। जिसके बाद बहादुरगढ़ पुलिस ने उस समय दो लोग अशोक कुमार व धर्मपाल के खिलाफ करीब ढाई दर्जन मुकदमें दर्ज किए थे। इसके बाद से ही पुलिस इनकी तलाश में जुटी हुई थी तो वही आज बहादुरगढ़ पुलिस व सर्विलांस टीम हापुड की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस ने दो महिलाओं सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन पर इनाम भी रखा हुआ था। दो लोगों पर 50-50 हजार रुपए व दो पर 25-25 हजार रुपए का इनाम है।

अब हम आपको बताते हैं कि आखिर ये ठग किस तरह से सीधे-साधे लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। गिरफ्तार इन पांचों लोगों ने मिलकर एक कंपनी निफ्टेक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड खोली थी जिसका रजिस्टर्ड ऑफिस इन लोगों ने आरटीएफ 71 रॉयल टावर एमकेटी शिप्रा सनसिटी इंदिरापुरम गाजियाबाद में खोला था। इस कंपनी को बनाने वाले दोनों ही लोग थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के चांदनेर गांव के रहने वाले थे। जिससे इन्होंने वहां के लोगों को भी अपनी इस ठगी का शिकार बनाया था।

बता दें कि ये शातिर नटवरलाल आम लोगों को 18 महीने में धन दोगुना करने का लालच दिया करते थे। इसी तरह से इन्होंने बहुत लोगों को अपना शिकार बनाया और एनसीआर सहित आसपास के राज्यों में करीब 500 करोड. रुपए की ठगी कर अपने ऑफिस व घरों पर ताले लगा कर फरार हो गए थे तो वहीं आज पुलिस ने इन सभी ठगों को मुखबिर की सूचना पर गढ़ स्याना रोड ग्राम सिकंदरपुर के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एक फॉर्च्यूनर गाड़ी,दो लैपटॉप, 6 स्मार्टफोन व अलग-अलग बैंकों की पासबुक व चेक बुक सहित 7 लाख 8 हजार 520 रुपए नगद भी बरामद किए हैं। सभी आरोपियों पर अलग अलग थानों में करीब 8 दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...