1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: किसान नेता नरेश टिकैत से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, कही ये बात, पढ़ें

UP Election 2022: किसान नेता नरेश टिकैत से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, कही ये बात, पढ़ें

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान किसान नेता नरेश टिकैत से मिलने पहुंचे हैं। बालियान ने सिसोली में टिकैत के घर जाकर उनसे मुलाकात की बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत का कुछ दिन पहले ही हाथ का ऑपरेशन हुआ था। बालियान उनकी तबीयत का हालचाल पुछने सिसोली पहुंचे थे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: मोहम्मद शाद

उत्तर प्रदेश की चुनावी सियासत गर्म होने के बाद यूपी में एक नया खेला शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान किसान नेता नरेश टिकैत से  मुलाकात करने उनके घर पहुंचे। जहां दोनों में बात चीत हुई।  बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष नरेश टिकैत का कुछ दिन ही पहले हाथ का ऑपरेशन हुआ था। जिसके चलते सजींव बालियान उनकी तबीयत का हालचाल पुछने सिसोली पहुंचे थे। जहां दोनों ने मिलकर नई दोस्ती की एक नई शुरूवात की।

संजीव बालियान और नरेश टिकैत एक ही खाप से हैं। नरेश टिकैत बालियान खाप के ही चौधरी हैं। इतना ही नहीं, दोनों मुजफ्फरनगर के ही हैं। बता दें कि नरेश टिकैत, राकेश टिकैत के बड़े भाई हैं। राकेश टिकैत नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर धरने पर बैठे थे। एक साल से ज्यादा बीत जाने के बाद जब केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को रद्द किया, तब जाकर राकेश टिकैत अपने गांव सिसोली वापस आए राकेश टिकैत ने खुलकर बीजेपी के लिए प्रचार भी किया था।

नरेश टिकैत ने किया सपा-आरएलडी का समर्थन, फिर वापस लिया बयान

लेकिन इस मुलाकात को यूपी चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। बता दें कि नरेश टिकैत ने पहले समाजवादी पार्टी और आरएलडी के गठबंधन का समर्थन किया था। हालांकि, कुछ घंटों बाद ही उन्होंने अपने बयान को वापस लिया और कहा कि हम चुनाव में किसी पार्टी का भी समर्थन नहीं कर रहे हैं। दूसरी तरफ राकेश टिकैत ने अबतक किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करने की बात पहले ही कही है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...