1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मिशन शक्ति के तहत छात्रा को इंस्पेक्टर की जिम्मेदारी, मिशन शक्ति को दिया जा रहा बढ़ावा

मिशन शक्ति के तहत छात्रा को इंस्पेक्टर की जिम्मेदारी, मिशन शक्ति को दिया जा रहा बढ़ावा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट : वरूण मिश्रा / मोहम्मद आबिद
उन्नाव : आज महिला दिवस मनाया जा रहा है और महिला दिवस पर मिशन शक्ति को बढ़ावा देने के लिए महिलाओं को अधिकार दिए जा रहा है। बतादें की उन्नाव में मिशन शक्ति को बढ़ावा देने के लिए उन्नाव पुलिस में अनोखी पहल लगातार जारी है और पुलिस ने आज बीकॉम की छात्रा उर्वशी को 1 दिन के लिए कोतवाली का इंस्पेक्टर बनाया गया है।

मिशन शक्ति के तहत बीकॉम की छात्रा उर्वशी ने इंस्पेक्टर का चार्ज संभाला और और चार्ज लेने के लिए सबसे पहले कोविड-19 हेल्प डेस्क का जायजा लिया और तैनात महिला पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए।इसके साथ ही महिला सेल की इंस्पेक्टर से बात कर उन्हें महिला अपराधों के प्रति गंभीर रहने और उस पर कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के गाजिखेडा की रहने वाली उर्वशी बीकॉम की छात्रा है, और उनका सपना भविष्य में एथलीट बनकर देश का नाम रोशन करना है। उर्वशी कोतवाली इंस्पेक्टर बनकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। वहीं इंस्पेक्टर उर्वशी ने कई केसों की सुनवाई करते हुए समस्याओं का समाधान कर टीमों का गठन किया और मौके पर जांच के लिए भेजा है।

वहीं 5 से अधिक मामले की सुनवाई करते हुए छात्रा एक नियमित इन्स्पेक्टर कि तरह काम को अंजाम देते नजर आईं । वहीं इस्पेक्टर उर्वशी ने कहा कि 1 दिन का इस्पेक्टर बनकर पर वह गौरवान्वित महसूस कर रही हैं, बताया कि जो भी शिकायतें आई हैं उस पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उर्वशी का कहना है की एक एथलीट है, इसलिए भविष्य में एथलीट बनकर देश का नाम रोशन करने का सपना संजोया है।

बता दें कि देश में महिलाओं को बढ़ावा देने के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं और आज इसी कड़ी में महिला दिवस मनाया जा रहा और महिलाओं को मिशन शक्ति को लेकर बढ़ावा दिया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...