1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ने वालों की अब नहीं खैर, सीएम योगी ने उठाया कड़ा कदम

पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ने वालों की अब नहीं खैर, सीएम योगी ने उठाया कड़ा कदम

Those who burst firecrackers on Pakistan's victory are no longer well, CM Yogi took a tough step; पाकिस्तान के पक्ष में जश्न मनाने वालों की अब खैर नहीं। योगी सरकार का बड़ा कदम। सभी जिलों के कप्तान को सीएम योगी ने दिया ये निर्देश।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत-पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 मैच में भारत की हार के बाद देश के कई हिस्सों में पटाखे जलाये गये थे और पाकिस्तान समर्थित नारे लगने के साथ ही जश्न मनाया गया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कड़ा रुख अपनाया है और उन्होंने ऐसा करने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिये है।

सभी जिले के कप्तानों को दिये गये ये निर्देश

बता दें कि, इससे पहले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन मामलों में केस दर्ज किया है। अब सीएम के निर्देश के बाद देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। साथ ही, सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश दिये गये हैं, कहीं भी देश के खिलाफ कुछ भी घटित होता है तो उस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए।

बता दें कि, टी-20 के विश्वकप में पाकिस्तान के जीत के बाद कई जगह पटाखे फोड़े गये थे और नारेबाजी की गई थी। इस पर राज्य सरकार ने गंभीरता दिखाते हुए रिपोर्ट भी तलब की थी। यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल ने कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

क्या था पूरा मामला

आपको बता दें कि इन मामलों में गिरफ्तार आरोपियों में से एक बदायूं का है। 24 अक्टूबर को इस शख्स ने फेसबुक पर पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट लिखकर पाकिस्तान के झंडे की फोटो लगाकर जश्न मनाया था। एक अन्य मामले में बरेली के दो लोगों पर आरोप है कि, उन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में अपने व्हाट्सएप स्टेटस डाला था। एक अन्य घटना के तहत सीतापुर में भी पाक के समर्थन में व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाने पर एक शख्स खिलाफ केस दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...