1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट, आप सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेंगी

यूपी पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट, आप सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेंगी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

यूपी पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट, आप सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेंगी।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर मतदाता पुनरीक्षण की घोषणा राज्य निर्वाचन आयोग ने कर दी है, जिसके तहत एक अक्टूबर से बूथ लेवल ऑफिसर मतदाताओं के घर जाकर सर्वेक्षण करेंगे।

वहीं 2021 की शुरूआत में चुनाव होने की उम्मीद है। ऐसे में पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट के बीच प्रदेश में अपना पांव जमाने को बेकरार आम आदमी पार्टी आप सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेंगी।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने गुरुवार 24 सितंबर को लखनऊ में एक साझा प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता में दोनों नेताओं ने कहा कि प्रदेश में जातिवाद का तिलिस्म रचने वाली राजनीतिक पार्टियों का भविष्य आगामी पंचायत चुनाव में तय हो जाएगा।

पार्टी ने प्रदेश की 345 विधानसभाओं में 25-25 सदस्यों की विधानसभा कमेटी बना ली है, जो 58 विधानसभा कमेटियां अभी तक नहीं बनी हैं वो आने वाले दिन में बन जाएंगी।

पार्टी नेताओं ने कहा कि पूरे प्रदेश में ‘जन-जन ऑक्सीमीटर अभियान’ के तहत पार्टी कार्यकर्ता प्रदेश के हर गांव में घर-घर जा रहे हैं और हर दिन 50 हजार लोगों से मिलकर उनका ऑक्सीजन लेवल चेक कर रहे हैं।

हर गांव में आप ने अपना प्रतिनिधि बतौर ऑक्सीमित्र नियुक्त कर रही है। सिंह ने कहा, ‘यूपी में प्रधान, जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों का चुनाव जनता करती है, लेकिन पंचायत के दो सबसे जरुरी पद- ब्लॉक प्रमुख के चुनाव और जिला पंचायत अध्यक्ष का निर्वाचन, जिला पंचयात सदस्यों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा होता है।

कहा कि तमाम आपराधिक किस्म के लोग ब्लॉक प्रमुख और पंचायत के चुनाव पर पंचायत अध्यक्ष पद के चनुाव में उस सीट पर कब्जा करने का काम करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...