1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ के प्रमुख चौक चौराहे का नाम लालजी टंडन चौक होगा, पढ़े

लखनऊ के प्रमुख चौक चौराहे का नाम लालजी टंडन चौक होगा, पढ़े

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर निगम के पूर्व सभासद और वर्तमान में मध्य प्रदेश के राजपाल रहे श्रद्धेय लालजी टंडन जी को याद किया एवं श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

उन्होंने कहा कि श्रद्धेय लालजी टंडन जी ने सभासद से लेकर मंत्री सांसद सहित राज्यपाल के पद की गरिमा बढ़ाई और हमारे लखनऊ के नाम रोशन किया।

श्रद्धेय लाल जी टंडन और लखनऊ दोनों ही एक दूसरे के बिना अधूरे है। महापौर ने उनके नगर विकास मंत्री रहते हुए किये गए कार्यों को याद करते हुए कहा कि लखनऊ में आज जो समुचित विकास दिखाई देता है उसकी नीव श्रद्धेय अटल जी के साथ श्रद्धेय लाल जी टण्डन जी ने ही रखी थी।

महापौर ने कहा कि श्रद्धेय लाल जी टण्डन जी ने सड़को को बनवाया, तालाबो का सौन्दर्यकरण कराया और चौराहों को सुव्यवस्थित कराया।

पूरे प्रदेश में सीवर लाइने डलवाकर हाथ से मैला उठाने की परिपाटी पर विराम लगाया। शहर की गंदगी को दूर करने के लिए कॉलोनियों व मोहल्ले से डेरियों को बाहर कराया।

गरीबो को 5 से 15 रुपये प्रतिदिन के भुगतान पर मकान देना का साहसिक कार्य भी श्रद्धेय टंडन जी ने किया था।

महापौर ने आगे कहा कि उनके द्वारा किये गए कार्य हम सब के लिए प्रेरणादायीं है और हमे उनके दिखाए मार्ग पर चलकर लखनऊवासियों और श्रद्धेय टंडन जी के सपनो का लखनऊ बनाना है।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने ने श्रद्धेय लाल जी टंडन को श्रद्धांजलि और श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए लखनऊ के प्रमुख चौक चौराहे का नाम लालजी टंडन चौक और हरदोई से चौक चौराहे तक सड़क का नाम लाल जी टण्डन मार्ग रखने का प्रस्ताव कार्यकारिणी समिति के समक्ष प्रस्तुत किया, सभी सदस्यों में सहमति व्यक्त की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...