1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बंगाल में बैन के बाद यूपी में टैक्स फ्री हुई ‘द केरल स्टोरी’, बीजेपी ने ममता बनर्जी को लिया आड़े हाथ

बंगाल में बैन के बाद यूपी में टैक्स फ्री हुई ‘द केरल स्टोरी’, बीजेपी ने ममता बनर्जी को लिया आड़े हाथ

मध्य प्रदेश में जहां इस फिल्म को दो दिन पहले टैक्स फ्री कर दिया गया था तो पश्चिम बंगाल में इस मूवी को बैन कर दिया। वहीं आज उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने द केरल स्टोरी मूवी को टैक्स फ्री करने की घोषणा की है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्लीः केरल में धर्मान्तरण को लेकर बनी ‘द केरल स्टोरी’ मूवी आजकल खूब सुर्खियां बटोर रही है। मूवी जहां सिनेमा हॉल में धमाल मचा रही है। वहीं गली मौहल्लों में लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। यही नहीं इस मूवी की एंट्री राजनीतिक गलियारों में भी हो चुकी है। अब राजनीतिक दल अपने अपने तरीके से इसका इस्तमाल करने लगे हैं। मध्य प्रदेश में जहां इस फिल्म को दो दिन पहले टैक्स फ्री कर दिया गया था तो पश्चिम बंगाल में इस मूवी को बैन कर दिया। वहीं आज उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने द केरल स्टोरी मूवी को टैक्स फ्री करने की घोषणा की है।


बता दें कि फिल्म द केरला स्टोरी 5 मई को रिलीज हुई थी। फिल्म को मध्य प्रदेश में शिवराज चौहान ने टैक्स फ्री करने की घोषणा की उसके बाद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने इसे बैन कर दिया। बंगाल में फिल्म पर बैन लगने के बाद तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीतिक वाद विवाद शुरू हो गया है। इस मामले पर बंगाल सरकार ने बताया कि राज्य में नफरत और हिंसा की घटना से बचने और शांति बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री ने ‘द केरला स्टोरी’ के प्रदर्शन पर रोक लगाई है। वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस मुद्दे पर ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि ‘द केरला स्टोरी’ पर रोक लगाकर ममता ने बंगाल की बहन-बेटियों के साथ अन्याय किया है। उन्होंने कहा कि ये समझ से परे है कि तृणमूल कांग्रेस नेता की सहानुभूति केरल की निर्दोष लड़कियों के बजाय आतंकवादी संगठनों की तरफ क्यों है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर ने सिनेमाघर में ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म देखी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह महज फिल्म नहीं है बल्कि एक दस्तावेज है जो भारत के खिलाफ आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकवादी संगठनों की साजिश को उजागर करती है। कर्नाटक के बेल्लारी में प्रधानमंत्री ने एक रैली में कहा था कि कांग्रेस पार्टी अब फिल्म पर प्रतिबंध लगाने और आतंकवादी तत्वों का समर्थन करने की कोशिश कर रही है। वहीं फिल्म के निर्माता विपुल शाह ने कहा है कि निर्माता बंगाल सरकार से प्रतिबंध के खिलाफ कानूनी रास्ता अपनाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...