1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. SP में शामिल हुए स्‍वामी प्रसाद मौर्य, अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उड़ी कोरोना के नियमों की धज्जियां

SP में शामिल हुए स्‍वामी प्रसाद मौर्य, अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उड़ी कोरोना के नियमों की धज्जियां

लखनऊ: योगी कैबिनेट के बागी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) और उनके समर्थक विधायकों ने आज (शुक्रवार को) समाजवादी पार्टी (SP) ज्वाइन कर ली है. इस मौके पर समाजवादी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेस आयोजित की, जिसमें कोरोना के (Corona) नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: मोहम्मद शाद

लखनऊ: योगी सरकार के  कैबिनेट  मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) और उनके समर्थक विधायकों ने (शुक्रवार को) समाजवादी पार्टी (SP) ज्वाइन कर ली है. इस मौके पर समाजवादी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेस आयोजित की, जिसमें कोरोना के  (Corona) नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं.

स्वामी जिधर चलते हैं उधर बनती है सरकार- अखिलेश यादव

इस मौके पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि उधर लगातार विकेट गिर रहे हैं. वैसे तो हमारे बाबा मुख्यमंत्री क्रिकेट खेलना नहीं जानते, अगर वो जानते भी है. तो उनसे  कैंच छुट रहे है स्वामी प्रसाद मौर्य जिस तरफ चलते हैं उसी तरफ सरकार बन जाती है.

अखिलेश यादव ने कहा कि ये कहते हैं 80 और 20 की लड़ाई है. 80 फीसदी लोग पहले से ही सपा के साथ हैं और आज 20 फीसदी लोग भी बीजेपी के खिलाफ हो गए हैं. शायद सरकार को पहले से ही पता था कि स्वामी प्रसाद मौर्य और बाकी लोग हमारी तरफ आने वाले हैं इसीलिए मुख्यमंत्री पहले ही गोरखपुर चले गए. उनका किसी ने टिकट भी करा दिया है. लेकिन वो 11 मार्च की है. वो पहले ही चले गए.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा गठबंधन 400 सीटें भी जीत सकता है. जनता बीजेपी का सफाया करने के लिए तैयार बैठी है. बीजेपी ठोको राज चला रही है. स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे ही हमारी पार्टी में आए उनके खिलाफ पता नहीं किस जमाने का वारंट जारी कर दिया?

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं में फिजिकल ताकत ज्यादा है. किसी ने नहीं सोचा था कि ऐसी पाबंदी लग जाएगी. हम लोग चुनाव आयोग की गाइडलाइंस का पालन करेंगे. ये चुनाव सेमी-फाइनल नहीं फाइनल है. किसी ने नहीं सोचा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य इतनी बड़ी संख्या लेकर हमारी तरफ आ जाएंगे. जिन्हें 11 तारीख को जाना था वो आज ही स्वामी प्रसाद मौर्य के डर से चले गए.

समाजवादी पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हजारों लोगों की भीड़ जुटाई गई. अब सवाल उठ रहे हैं कि ये रैली है या वर्चुअल रैली. यहां कोविड नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गईं. चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक किसी भी तरह की रैली पर रोक लगा रखी थी. सपा ने आज शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश की.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...