1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रेम की ऐसी दर्दनाक सजा! पहले दोनों पर डाला एसिड, फिर जिंदा जला दिया; 7 दिन बाद यूं मिले कंकाल

प्रेम की ऐसी दर्दनाक सजा! पहले दोनों पर डाला एसिड, फिर जिंदा जला दिया; 7 दिन बाद यूं मिले कंकाल

Such a painful punishment of love! उत्तर प्रदेश के उन्नाव में प्रेमी जोड़े की तड़पा-तड़पाकर मौत। 7 दिन बाद मिले कंकाल। पुलिस इन पहलुओं पर कर रही जांच।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : प्रेम एक ऐसा धर्म जो हर ऊंच-नीच और सामाजिक बंधनों से अलग है। इसे न कोई सामाजिक बंधन बांध सकता है और न कोई सामाजिक बंधन तोड़ सकता है। हालांकि इस दौरान उन्हें अपनी जिंदगी तक दाव पर लगानी पड़ती है। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सामने आया है। जहां एक प्रेमी जोड़े की तड़पा-तड़पाकर हत्या कर दी गई।

12 अक्टूबर से थे लापता

पहले दोनों पर एसिड (Acid) डाला गया। फिर उन्हें जिंदा जलाया दिया गया। घटना के 7 दिन बाद दोनों के कंकाल बरामद हुए हैं। परिजन का कहना है कि दोनों 12 अक्टूबर से लापता था। मंगलवार सुबह ही गांव के बाहर खेत में जली हालत में कंकाल मिले। फिलहाल, पुलिस ऑनर किलिंग (owner killing) मानकर घटना में जांच कर रही है।

बांगरमऊ कोतवाली के भिखरियापुर गांव का मामला

मामला बांगरमऊ कोतवाली के भिखरियापुर गांव का है। सीओ आशुतोष कुमार के मुताबिक, बालकिशन (22 साल) का गांव की ही 16 साल की नाबालिग लड़की से प्रेम-प्रसंग चलता था। 12 अक्टूबर से दोनों लापता थे। परिजन का कहना था कि वे उनकी तलाश कर रहे थे। लेकिन, कुछ पता नहीं चला। मंगलवार सुबह कुछ ग्रामीणों ने गांव के बाहर एक खेत में दो जले हुए कंकाल देखे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने जब जांच की तो चौंकाने वाली बातें सामने आईं। हमलावरों ने दोनों को दर्दनाक मौत दी। लड़का और लड़की को एसिड डालकर जलाया गया था। यही कारण है कि शव कंकाल में तब्दील हो गए।

दोनों के परिजन ने थाने में शिकायत की

जानकारी के मुताबिक, दोनों एक सप्ताह से लापता थे। परिवारवालों ने बताया कि वे तलाश कर रहे थे। लेकिन कहीं नहीं मिले। दोनों के परिजन ने थाने में तहरीर दी थी। बालकिशन के पिता चेतराम ने 13 अक्टूबर को बेटे को मारपीट कर अगवा कर ले जाने और हत्या करने की आशंका जताई थी। जबकि लड़की के पिता ने आरोप लगाया था कि बालकिशन उनकी बेटी को भगाकर ले गया है।

ऑनर किलिंग के एंगल से भी जांच

पुलिस का कहना था कि गांव से 800 मीटर की दूरी पर इनके कंकाल पड़े मिले। पुलिस ने कपड़े, मोबाइल और चप्पल से दोनों की पहचान की गई। फिलहाल, ऑनर किलिंग का मामला मानकर जांच की जा रही है।

पुलिस सर्किल अफसर आशुतोष कुमार ने कहा कि दोनों के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली जा रही है। लापता होने के बाद की लोकेशन भी पता कर रहे हैं। मामले के जल्द खुलासे के लिए टीम बनाईं हैं। सभी एंगल पर जांच कर रहे हैं। जिन पर आशंका है, उनसे भी पूछताछ कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...