1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखीमपुर खीरी हिंसा के 40 दिन बाद SP विजय ढुल का तबादला, जानिए कौन होगा जिले का नया एसपी

लखीमपुर खीरी हिंसा के 40 दिन बाद SP विजय ढुल का तबादला, जानिए कौन होगा जिले का नया एसपी

SP Vijay Dhul transferred 40 days after Lakhimpur Kheri violence; लखीमपुर खीरी हिंसा के 40 दिन बाद SP विजय ढुल का तबादला। ढुल को किया गया लखनऊ में उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस मुख्यालय से संबद्ध। प्रतीक्षा सूची विजय ढुल।

By Amit ranjan 
Updated Date

लखनऊ : लखीमपुर खीरी हिंसा के तकरीबन 40 दिन बाद लखीमपुर खीरी के पुलिस अधिक्षक (एसपी) विजय ढुल का तबादला कर दिया गया है। ढुल को लखनऊ में उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है और उन्हें प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। इसके साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक नगर मुरादाबाद के पद पर तैनात अमित कुमार आनंद का भी तबादला किया गया है।

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 2012 बैच के आईपीएस विजय ढुल की जगह 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव सुमन को लखीमपुर खीरी जिले का नया एसपी बनाया गया है।

अधिकारी ने कहा कि सुमन लखनऊ पुलिस आयुक्तालय में पुलिस उपायुक्त (पूर्व) के रूप में तैनात थीं, उनकी जगह 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी अमित कुमार आनंद को तैनात किया गया है।

तीन अक्टूबर को तिकोनिया में हुआ था बवाल

आपको बता दें कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकोनिया में हुए बवाल में चार किसान और एक पत्रकार समेत आठ लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में किसानों की तरफ केंद्रीय गृहराज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा समेत पन्द्रह बीस अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने आशीष मिश्रा, आशीष पांडेय, लवकुश राणा, शेखर भारती, अंकित दास और काले उर्फ लतीफ़, भाजपा सभासद सुमित जायसवाल, नन्दन सिंह विष्ट, सत्यम त्रिपाठी, मोहित त्रिवेदी, रिंकू राना, धर्मेंद्र बंजारा और शिशुपाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...