1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ में खौफनाक साजिश, प्रदर्शन की आड़ में सपाइयों ने पुलिस पर पेट्रोल फेंका…

मेरठ में खौफनाक साजिश, प्रदर्शन की आड़ में सपाइयों ने पुलिस पर पेट्रोल फेंका…

उत्तर प्रदेश में सपा कार्यकर्ताओं की खतरनाक हरकत सामने आई है. आंदोलन की आड़ में कई पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल फेंक दिया गया. एएसपी समेत कई पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमले का प्रयास किया गया, जिसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस उपद्रवियों की तलाश मेे जुटी है.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मेरठ: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के मेरठ में लखीमपुर खीरी की घटना की आड़ में खतरनाक साजिश रची गई। समय रहते पुलिस ने हालात संभाल लिए, वर्ना कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी। पुलिस का दावा है कि आंदोलन की आड़ में पुलिसवालों पर पेट्रोल फेंका गया। इसमें करीब 6 पुलिस वाले जख्मी हो गए। मामले में 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने प्रदर्शनकारी सपा नेताओं पर केस दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है।

दरअसल, लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में प्रदेशभर में प्रदर्शन किए गए। मेरठ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन की आड़ में कई पुलिसवालों पर पेट्रोल डाल दिया। एएसपी सूरज राय समेत 6 पुलिसवाले पेट्रोल हमले में जख्मी हो गए। इसके अलावा, पूतला फूंकते वक्त सपा कार्यकर्ताओं से झड़प भी हो गई। तीन पुलिस वालों ने अब तक मेडिकल परीक्षण करा लिया। पुलिस का दावा है कि सपा कार्यकर्ता के कब्जे से पेट्रोल की बोतलें और ज्वलनशील पदार्थ बरामद हुए हैं। हंगामे और उपद्रव के दौरान भी कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

फिलहाल, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल कैमरे की फुटेज के आधार पर लोगों की पहचान की और अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा हमला करने वालों की वीडियो फुटेज निकलवाई जा रही है, उन पर  गंभीर धाराओं में भी केस दर्ज होगा। उन्होंने बताया कि हंगामा और आंदोलन करने वाले दर्जनों लोगों को गिरफ्तार करके पुलिस लाइन भिजवाया गया था, लेकिन मजिस्ट्रेट के आदेश पर फिलहाल उन्हें छोड़ दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...