1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बेटे ने जब मां से पूछा पिता का नाम, मां ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, 26 साल बाद…

बेटे ने जब मां से पूछा पिता का नाम, मां ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, 26 साल बाद…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- माया सिंह

 उत्तर प्रदेश : “जब जागो तभी सवेरा” आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी लेकिन उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से सामने आया एक रेप का मामला इसे सच साबित कर दिया है । जानकर हैरानी होगी की करीब 26 साल पहले हुए रेप को लेकर एक महिला ने पुलिस में केस दर्ज कराय़ा है । आइए जानते है कि आखिर पूरा मामला क्या है ?

दरअसल , एक महिला ने 26 साल बाद दो सगे भाइयों पर यौन शोषण और रेप का मुकदमा दर्ज कराया है । रेप के बाद महिला के एक बेटा पैदा हुआ था । बेटा जवान होने के बाद अपने मां से पूछा कि आखिर उसका पिता कौन है ?

मां की सच्चाई जानने के बाद बेटे ने फैसला किया है कि वो कानूनी जंग लड़ेगा और अपनी मां को इंसाफ दिलाकर रहेगा ।

महिला के आरोप के मुताबिक, जब वो 12 साल की थी तब अपने बहन-बहनोई के साथ रहती थी। एक दिन वह घर में अकेली थी तब पड़ोस में रहने वाले दो सगे भाईयो ने मौका पाकर उसके साथ रेप किया । घटना के बाद वह गर्भवती हो गई थी और कम उम्र के वजह से डॉक्टर ने एबोर्शन करने से मना कर दिया । इसके बाद उसने एक बेटे को जन्म दिया  । घटना को दफनाने के लिये घरवालों ने बच्चे को किसी दंपत्ति को पालने के लिये दे दिया । अब तक महिला बदनामी के डर से चुप थी ।

बता दें कि घटना के 4-5 साल बाद ही महिला की शादी हो गई थी , जिसके बाद एक और बेटा हुआ । लेकिन दुर्भाग्यवश शादी के कुछ ही साल बाद पति के सामने राज से पर्दा उठ गया और पति ने उसे छोड़ दिया । दुखों का पहाड़ तो तब टुटा जब दंपत्ति ने गोद लिये बेटे को भी लौट दिया । अब बड़ा बेटा 24 साल के है और 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दिया है । जबकि छोटा बेटा 19 साल का है और इंटरमीडिएट किया है । महिला फिलहाल लखनऊ में रहती है ।

अब 26 साल बाद बेटे ने जब अपनी मां से पिता के बारे में सवाल करने लगा , तो महिला ने सवालों से थककर इंसाफ के लिये कानून का दरवाजा खटखटाया है । हालांकि नियम के अनुसार जांच-पड़ताल की जा रही है । आरोपियों का डीएने टेस्ट कराया जाएगा और साक्ष्य के आधार पर ही कार्यवाही जारी की जाएगी ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...