1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीतापुर: चुनावी रंजिश में कुछ लोगों ने मौजूदा ग्राम प्रधान के घर पर जानलेवा हमला किया

सीतापुर: चुनावी रंजिश में कुछ लोगों ने मौजूदा ग्राम प्रधान के घर पर जानलेवा हमला किया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रोहित की रिपोर्ट

थाना पुवायां के गांव जठियापुर निवासी ग्राम प्रधान नीलम दीक्षित के घर पर चुनावी रंजिश के चलते धीरज दीक्षित के साथ भीड़ की शक्ल में पहुंचे कई दर्जन लोगों ने अचानक हमला बोल दिया।

सबसे पहले मेन गेट को तोड़कर घर में दाखिल होने का प्रयास किया। लेकिन मजबूत लोहे का गेट तोड़ने में कामयाब नहीं हो सके जिसके बाद दरवाजे पर लगे सीसीटीवी कैमरे पर उनकी नजर पड़ी जिसे उन्होंने तोड़ दिया।

बाद में उक्त दर्जनों लोग मकान के पीछे वाले दरवाजे पर पहुंचे। जिसे उन्होंने कुल्हाड़ी हथौड़े आदि से तोड़कर घर में दाखिल हो गए।और परिजनों पर जानलेवा हमला कर दिया।

सारा घटनाक्रम मकान के अंदर लगे कैमरे में कैद हो गया। ग्राम प्रधान पुत्र सचिन दीक्षित ने बताया इन सबके बीच उसने पुलिस को फोन कर पूरी घटना से अवगत कराया था।

जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए सीओ नवनीत कुमार नायक,कोतवाल जसबीर सिंह भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और घर को चारों तरफ से घेर कर अंदर दाखिल हुए। जहां उन्होंने दो आरोपियों को मौके पर ही पकड़ लिया।

ग्राम प्रधान पुत्र सचिन ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि बीती रात विपक्षी धीरज दीक्षित पुत्र हरीश दीक्षित, शेखर दीक्षित, विपिन कब आया दीक्षित उर्फ रिंकू, रामनाथ, सुमित तथा मुकुल एक राय होकर उसके मेन गेट पर गाली गलौज कर रहे थे।

इसके बाद उन्होंने घर पर चढ़ाई कर दी। कैमरे तोड़े तथा पीछे वाले गेट को तोड़कर अंदर घुस आए। जिसके बाद कुछ लोगों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। शोर मचाने पर धीरज दीक्षित ने जान से मारने की नियत से उस पर फायर कर दिया।

इसी बीच पुलिस ने मौके पर पहुंच कर धीरज तथा शेखर को हिरासत में लेकर उनके परिवार की जान बचाई है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जानलेवा हमला समेत तमाम सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...