1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में सपा के लिए वोट माँग रहे सलमान कुरैशी का बयान वायरल, कहा- ‘सरकार आई तो पेशाब से जलवाएंगे चिराग’

UP में सपा के लिए वोट माँग रहे सलमान कुरैशी का बयान वायरल, कहा- ‘सरकार आई तो पेशाब से जलवाएंगे चिराग’

उत्तर प्रदेश में 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले मुस्लिमों का वोट हासिल करने के लिए सपा (SP) नेता अजीबोगरीब बातें कर रहे हैं। अब सपा के युवा सलमान कुरैशी का एक वीडियो वायरल हुआ है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लखनऊ: सोशल मीडिया पर इस वक्त समाजवादी पार्टी के एक कथित नेता का वीडियो वायरल रहा है, जिसमें वो कहता हुआ दिख रहा है कि अगर 2022 के विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) में समाजवादी पार्टी (SP) की सरकार आई तो पेशाब से चिराग जलवाए जाएंगे। सपा नेता (SP Leader) के इस बयान की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है।

बता दें कि सपा नेता के विवादित बयान वाले इस वीडियो को बीजेपी (BJP) नेता अमित मालवीय (Amit Malviya) ने ट्वीट किया। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘अगर समाजवादी पार्टी की सरकार आई तो मौलानाओं के पेशाब से चिराग जलवाने का काम करेंगे- सलमान कुरैशी। अगर ऐसा चमत्कार देखना है तो ही समाजवादी पार्टी को वोट करें।’

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग घेरा बनाकर बैठे हुए हैं। पीछे की तरफ समाजवादी पार्टी के किसी नेता का बैनर लिखा हुआ दिख रहा है। मौके पर मौजूद लोग नेता के इस बयान पर जमकर तालियां बजाते हैं।

हालाँकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कुरैशी का पेशाब से चिराग (दिया) जलाने का मतलब क्या था। आपको बता दें कि हिंदू किसी भी धार्मिक और शुभ कार्य को शुरू करने से पहले दीपक को जलाना पवित्र मानते हैं। दीपक को जलाने के लिए वह इसमें तेल या फिर घी का इस्तेमाल करते हैं।

परफ्यूम’ भी लॉन्च कर चुकी है सपा

बता दें कि इस साल नवंबर में अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी की मार्केटिंग के लिए ‘समाजवादी पार्टी’ का परफ्यूम लॉन्च किया था। परफ्यूम खजांचीनाथ नाम के बच्चे के जन्मदिन पर लॉन्च हुआ, जिसका जन्म नोटबंदी के दौरान बैंक में हुआ था। इस परफ्यूम को बाकायदा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लॉन्च किया गया था। हरे और लाल रंग के कॉम्बिनेशन से बनी परफ्यूम की डिब्बी में अखिलेश यादव का चेहरा और पार्टी चिह्न साइकिल छपा हुआ था। इसके पीछे कन्नौज एमएलसी पम्मी जैन का नंबर भी दिया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...