1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. RPN Singh हुए बीजेपी में हुए शामिल, कही ये बात, पढ़ें

RPN Singh हुए बीजेपी में हुए शामिल, कही ये बात, पढ़ें

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आरपीएन सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं। सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले आरपीएन सिंह ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा की आधिकारिक तौर पर सदस्यता ली।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आरपीएन सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं। सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले आरपीएन सिंह ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भाजपा की आधिकारिक तौर पर सदस्यता ली। इस दौरान दिनेश शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे। माना जा रहा है कि आरपीएन सिंह को पडरौना सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

भाजपा में शामिल होने के बाद आरपीएन सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र प्रधान और अन्य सभी लोगों को दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। कुछ ही सालों में हमारे प्रधानमंत्री जी ने प्राचीन संस्कृति को 21वीं सदी से जोड़कर हिंदुस्तान को राष्ट्र के निर्माण में जो कार्य किया है, पूरा देश उसको देख रहा है।

32 सालों तक मैं एक पार्टी में रहा, इमानदारी से लगन से मेहनत किया, परंतु जिस पार्टी में इतने साल रहा, वह अब वह पार्टी रह नहीं गई, जहां मैंने शुरुआत की थी और ना ही वह सोच रह गई है। अगर देश में राष्ट्र निर्माण करना है और देश को आगे बढ़ाना है तो मैं छोटे कार्यकर्ता की हैसियत से हमारे प्रधानमंत्री जी के सपनों को पूरा करने के लिए जो भी प्रयास होगा, मैं अवश्य करूंगा।

कुशीनगर में पडरौना के राजा कहे जाने वाले कुंवर रतनजीत प्रताप नरायन सिंह बहुत पुराने कांग्रेसी रहे हैं। आरपीएन सिंह के पिता सीपीएन सिंह इंदिरा गांधी की सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। आरपीएन सिंह पडरौना विधानसभा से तीन बार विधायक रहे हैं। मनमोहन सिंह की सरकार में केंद्रीय पेट्रोलियम,प्राकृतिक गैस,कॉरपोरेट मामला,सड़क परिवहन एवं राजमार्ग और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी सम्हाल चुके हैं। ओबीसी जाति से आने के कारण अच्छी पकड़ है। इतना ही नहीं, आरपीएन सिंह सभी जाति के वर्ग में अच्छी पकड़ है।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...