1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. चुनाव से पहले अखिलेश को लगा बड़ा झटका, यूपी पुलिस ने इस बाहुबली नेता को किया गिरफ्तार…

चुनाव से पहले अखिलेश को लगा बड़ा झटका, यूपी पुलिस ने इस बाहुबली नेता को किया गिरफ्तार…

Up police arrest rizwan zaheer: यह पहला मौका नहीं है, जब रिजवान जहीर गिरफ्तार हुए हैं. इससे पहले यूपी में पंचायत चुनाव के दौरान रिजवान पर योगी सरकार ने रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की थी. रिजवान जहीर को पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा भड़काने और आगजनी कराने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) चुनावों के तारीखों का ऐलान हो चुका है। सभी पार्टियां डिजिटली अपने प्रचार प्रसार को अंजाम दे रहे है। लेकिन ठीक चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को एक बड़ा झटका लगा है। बलरामपुर (Balrampur) के पूर्व सांसद (Former MP) और पूर्वांचल के बाहुबली नेता रिजवान जहीर (Rizwan Zahir) यूपी पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested)  कर  लिया है। बताया जा रहा है कि ये गिरफ्तारी तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू की हत्या के मामले में हुई. इतना ही नहीं रिजवान जहीर की बेटी और दामाद को भी गिरफ्तार हुए हैं। आरोप ये है कि रिजवान जहीर ने अपने ही दो करीबी शूटरों से फिरोज पप्पू की हत्या कराई थी।

यह पहला मौका नहीं है, जब रिजवान जहीर को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले यूपी में पंचायत चुनाव के दौरान रिजवान पर योगी सरकार ने रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की थी। रिजवान जहीर को पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा भड़काने और आगजनी कराने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

यूपी में 26 अप्रैल को तीसरे चरण के पंचायत तुनाव में मतदान के बाद तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेलीकला गांव में हुई आगजनी और बवाल के बाद पुलिस ने रिजवान जहीर को गिरफ्तार कर किया था. तुलसीपुर विकासखंड के नवानगर जिला पंचायत क्षेत्र से रिजवान जहीर की पत्नी हुमा रिजवान व कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह की पत्नी अरुणिमा सिंह जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही थीं. मतदान के बाद बेलीकला गांव में दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच हुई हिंसा व आगजनी के मामले में पुलिस ने रिजवान जहीर और कांग्रेसी नेता दीपांकर सिंह समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...