1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लॉकडाउन का रात में रियलिटी चेक, रात में कितनी मुस्तैद है राजधानी लखनऊ की पुलिस ?

लॉकडाउन का रात में रियलिटी चेक, रात में कितनी मुस्तैद है राजधानी लखनऊ की पुलिस ?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ तबरेज़ की रिपोर्ट }

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलो को लेकर केंद्र सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि दो हफ़्तों के लिए बढ़ा दी है।

पहले 3 मई को लॉकडाउन खत्म होना था लेकिन गृहमंत्रालय द्वारा जारी किए गए आदेश में 4 मई से लेकर 17 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की बात कही गई है।

ऐसे में रात में लॉकडाउन का कितना पालन किया जा रहा है और पुलिस रात में कितना मुस्तैद है उसका रियलिटी चेक करनेके लिए HNN की टीम रात 12 बजे के बाद निकली।

HNN की टीम ने रियलिटी चेक की शुरुआत राजधानी लखनऊ के पुराने लखनऊ से की जहाँ पर सबसे ज़्यादा घनी आबादी है इसलिए हमारे रिपोर्टर तबरेज़ ने रात में निकालकर चेक किया कि लोग सड़कों पर तो नहीं है।

साथ ही पुलिस कितनी मुस्तैदी से लॉकडाउन का पालन करवा रही है.. सड़क पर निकलने के बाद देखा की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है कोई भी नहीं दिखाई दे रहा सिर्फ़ चौराहे से जो कुछ गाड़ियां कुछ मिनट के बाद गुज़र रही है।

हमारी टीम ने रियएलटी चेक की शुरुआत पुराने लखनऊ के चरक चौराहे से की.. जिसके बाद लखनऊ के तमाम चौराहों पर जाकर रियल्टी चेक किया।

ज़्यादातर चौराहों पर पुलिस एक्टिव नज़र आईं लेकिन कुछ जगह पर बैरिकेड तो लगे हुए थे लेकिन वहाँ पुलिस की मौजूदगी नहीं थी।

साथ ही पुराने लखनऊ की रूमी दरवाज़ा चौकी पर दिन में तो बहुत कड़ी चेकिंग लगी होती है लेकिन रात में वहाँ सिर्फ़ 2 पुलिस वाले ही मिले।

एक तरह से रियल्टी चेक में ये बात सिद्ध होती है की रात में राजधानी लखनऊ में पुलिस प्रमुख चौराहों पर तो मुस्तैद थी लेकिन कई बैरिकेटिंग ऐसी भी थी जहां हमे पुलिस नहीं दिखाई दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...