1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. होली पर यूपी आने से पहले पढ़ ले ये बड़ी खबर, नहीं तो आना होगा मुश्किल, योगी सरकार ने जारी किया…

होली पर यूपी आने से पहले पढ़ ले ये बड़ी खबर, नहीं तो आना होगा मुश्किल, योगी सरकार ने जारी किया…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली :  होली आने में तकरीबन 19 दिन शेष है, उससे पहले ही योगी सरकार ने बड़ा आदेश जारी किया है जिससे अब यूपी के बाहर से आने वाले लोगों को आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि एक बार फिर कोरोना देश में लगातार तेजी से अपना पैर फैला रहा है, जिसके एहतियातन योगी ने बड़ी सख्ती कर दी है।

आपको बता दे कि रविवार को उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को कहा कि प्रदेश में अधिक संक्रिमत राज्यों से आने वाले लोगों की जांच कराई जाएगी। योगी आदित्यनाथ सरकार ने फोकस टेस्टिंग के तहत प्रदेश में 13 मार्च से 27 मार्च तक टेस्टिंग अभियान चलाने को कहा है।

प्रसाद ने आगे कहा कि सोमवार को महिला दिवस के मौके पर राज्य में महिलाओं के लिए अनूठी पहल की जा रही है। जनपदों में तीन वैक्सीन बूथों पर सिर्फ महिला स्वास्थ्य कर्मी होंगी। इन बूथों पर 60 साल से अधिक की महिलाओं और 45 से 60 साल की महिलाएं जिन्हें पहले से चिन्हित किया गया है और गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उनका भी वैक्सीनेशन किया जाएगा।

अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक 13 से 27 मार्च से 15 दिनों के लिए फोकस टेस्टिंग अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में रंग, पिचकारी बेचने वाले, ढाबा रेस्टोरेंट में काम करने वाले लोगों की टेस्टिंग की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...