1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी से दलित नेता रामदास आठवले ने की मांग, क्षत्रियों को मिले 15% आरक्षण

CM योगी से दलित नेता रामदास आठवले ने की मांग, क्षत्रियों को मिले 15% आरक्षण

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने उत्तर प्रदेश में क्षत्रियों को 15 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की है। अठावले शनिवार को लखनऊ में थे जहां उन्होंने पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि, किसी भी बिरादरी के लोग जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन गुजारा करते हैं उन्हें आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने क्षत्रिय समाज के लिए 15 फीसदी आरक्षण की मांग की। उन्होंने किसान आंदोलन के बारे में कहा कि हमारी सरकार किसानों के खिलाफ नहीं है। हम लोग उनका समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कृषि कानूनों की मांग ठीक नहीं है।

अगर एक कानून वापस लिया गया तो आगे इसी तरह और भी मांगें होती रहेंगी। उन्होंने किसान नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि किसान नेता किसानों को तकलीफ दे रहे हैं। जातीय जनगणना की पैरवी करने के साथ ही आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र में मराठा, राजस्थान में जाट और उत्तरप्रदेश में क्षत्रिय आरक्षण मांग रहे हैं। सरकार से वह मांग कर रहे हैं कि इन सभी को 10-15 फीसद आरक्षण मिलना चाहिए।
रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास आठवले ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के आज के वाराणसी दौरे पर तीखी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा मंदिर या कहीं भी जाएं, कांग्रेस में राहुल गांधी के रहते उस पार्टी का भला नहीं हो सकता। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा से आरपीआई को यूपी में पांच से छह सीटें देने की अपील की है। वहीं, उन्होंने जातिगत जनगणना करने की मांग करते हुए कहा कि इससे जातिवाद नहीं बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस दौरान उनकी पार्टी सभी राज्यों में चुनाव लड़ेगी। एनडीए सरकार में सहयोगी आरपीआई के अध्यक्ष ने कहा कि सभी जगह भारतीय जनता पार्टी से सीटों को लेकर बात चल रही है। जहां भी सीटों पर समझौता नहीं हो पाएगा, वहां हम एनडीए को समर्थन देंगे। उनका कहना था कि चार राज्यों में भाजपा की जीत लगभग तय है, केरल में भी भाजपा जीत सकती है।

आठवले ने उत्तर प्रदेश में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की सक्रियता के सवाल पर कहा कि वह कोई खास प्रभाव डालने वाले नहीं हैं। वह चाहें तो आरपीआई में आ जाएं। साथ ही बसपा प्रमुख मायावती भी अगर आरपीआई में आ जाएं तो उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलने जा रहे हैं। बढ़ती महंगाई के सवाल पर रामदास आठवले ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को कुछ टैक्स कम करने चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...