1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज में VHP की बैठक, राम मंदिर निर्माण की तारीख का हो सकता है ऐलान

प्रयागराज में VHP की बैठक, राम मंदिर निर्माण की तारीख का हो सकता है ऐलान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रयागराज में विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) के माघ मेला क्षेत्र स्थित शिविर में बीते सोमवार को मार्गदर्शक मंडल की बैठक हुई। इस बैठक में आयोध्य में राम मंदिर के निर्माण कार्य की शुरूआत करने के लिए तारीख पर फैसला लिया गया।

वहीं मंगलवार को संत समाज की मुहर लगने के बाद राम मंदिर निर्माण कार्य की तारीख पर घोषणा हो सकती है। इसके अलावा जनसंख्या नियंत्रण, हिन्दू जीवन मूल्यों की पुनर्प्रतिष्ठा, गौर-गंगा संवर्धन और अन्य सम-सामयिक विषयों पर अपने सुझाव देंगे। बैठक में लिए गए निर्णयों को केंद्र सरकार को भेजा गया है।

आपको बताते चलें कि, अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद वीएचपी का यह पहला बड़ा कार्यक्रम माघ मेले में होने जा रहा है। इस महत्वपूर्ण बैठक में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाए जाने और समान नागरिक कानून बनाए जाने का प्रस्ताव भी रखा गया।

बैठक में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के सभी बड़े पदाधिकारियों के साथ ही मार्गदर्शक मंडल में शामिल तमाम साधु संत शामिल हुए।

आपको बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मंडल के सदस्य हैं, लेकिन आज की बैठक में वह शामिल नहीं होंगे। मंगलवार को वीएचपी ने संत सम्मेलन का आयोजन किया गया है। दोपहर 2 बजे से सन्त सम्मेलन शुरू होगा। वहीं संत सम्मेलन में देशभर से करीब 2000 साधु संत शिरकत करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...