1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हैल्लो बोलकर ठगने वाला गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हैल्लो बोलकर ठगने वाला गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(बस्ती से शैलेंद्र शाही की रिपोर्ट)

लोगों को फोन कर उन्हें बैंक खातों से रुपए चुराने वाला गैंग बस्ती पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पकड़े गए दो आरोपी कानपुर जनपद के रहने वाले हैं और यह दोनों अपना नेटवर्क बस्ती से संचालित करते थे। एसपी हेमराज मीणा के मुताबिक इस गैंग ने अपना जाल पूरे प्रदेश में फैला रखा है और यह ऐसे लोगों को निशाना बनाते हैं जो कम पढ़े लिखे होते हैं।

इस गैंग के लोग पहले लोगों को फोन करते हैं और उन्हें झूठे वादे करके बैंक डिटेल हासिल करते हैं उसके बाद उनके खातों से रुपए उड़ा लेते हैं। इस गैंग ने अभी तक काफी लोगों को अपना निशाना बनाया है। एसपी ने बताया कि, अभियुक्त का एक बड़ा गैंग है और इनके द्वारा विभिन्न मोबाईल नम्बरों से जिसे यह फर्जी पते पर प्राप्त करते है व अपने को बैंक अधिकारी या कम्पनी का अधिकारी बताकर विश्वास में लेते है।

यह जिन खातों का इस्तेमाल करते है वह भी पूर्व में लालच में आकर ठगी के शिकार व्यक्ति के होते है, इनके द्वारा खातो में जमा पैसे को ATM या UPI के माध्यम से दूसरे खातो में ट्रांसफर करके निकाला लेते है । इनके द्वारा विभिन्न खातों से करीब 49,60,000 रूपये की धोखाधडी की गई है । इस धनराशि को कुल 4 खातों में प्राप्त करने के साक्ष्य भी मिले है। एसपी ने बताया कि यह गैंग पैसों का उपयोग मकान का निर्माण वाहन खरीदने आदि में किया करते थे।

पकड़े गये अभियुक्तों द्वारा विगत एक वर्ष में कई लोगों से ठगी करके पैसे लेने और उसका उपयोग अपने आर्थिक भौतिक लाभ में किया जाना स्वीकार किया गया है। पूछताछ से प्राप्त तथ्यों के आधार पर इनके विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही और अर्जित अवैध सम्पत्ती के जब्तीकरण की भी कार्यवाही की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...