1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचे नौकरी ज्वॉइन करने पुलिस ने किया गिरफ्तार

फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचे नौकरी ज्वॉइन करने पुलिस ने किया गिरफ्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचे नौकरी ज्वॉइन करने पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोरखपुर के जिला उद्यान केंद्र में आज उद्यान केंद्र के कर्मचारियों और पुलिस की सूझबूझ से तीन संदिग्धों को पकड़ा गया जो फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे ड्यूटी ज्वाइन करने आए थे।

पकड़े गए तीनों संदिग्धों को स्थानीय पुलिस पकड़ कर कैंट थाने ले गए जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

गोरखपुर सरकारी नौकरी के नाम पर लगातार फर्जीवाड़े का खेल देखने और सुनने को मिलता है! मामला गोरखपुर का है जहां आज जिला उद्यान केंद्र से तीन संदिग्ध लोगों को वहां के कर्मचारियों और पुलिस की सूझबूझ से पकड़ा गया पकड़े गए!

लोग नियुक्ति पत्र लेकर जिला उद्यान केंद्र में जॉइनिंग करने आए थे पूछताछ में दो लोगो को ज्वाइन कराने आए नवीन कुमार ने बताया कि उसको मेल के माध्यम से नौकरी का ऑफर आया था जिसके लिए मैंने कई लोगो की नियुक्ति करवाई थी।

अमीने एक से लोग से 40000 और दूसरे से ₹20000 लिया और मेल करने वाले व्यक्ति के खाते में लगा दिया फिलहाल मामला कई वर्षों से चला आ रहा था और जिला उद्यान केंद्र के अधिकारी और कर्मचारी इनकी धरपकड़ में लगे हुए थे!

आज जिला उद्यान केंद्र में पहुंचे इन तीनों संदिग्धों को केंद्र के कर्मचारियों और पुलिस की सूझबूझ से पकड़ लिया गया मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज मोहद्दीपुर ने संदिग्धों को पकड़कर थाने ले गई जहां पूछताछ में उनसे और कई नाम सामने आ सकते हैं।

एक और संदिग्ध रवि यादव ने बताया कि उसने जॉइनिंग के नाम पर नवीन कुमार को ₹40000 दिए हैं और आज जॉइनिंग करने जिला उद्यान केंद्र गोरखपुर आया था जहां मुझे पकड़ लिया गया फिलहाल उनके पास मिले दस्तावेजों से कई और लोग जांच के दायरे में आएंगे और जांच के बाद कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है!

वहीं जिला उद्यान केंद्र के अधिकारी बलजीत सिंह ने बताया कि यह मामला विगत कई दिनों से चल रहा था जिस पर हम लोग लगे हुए थे और इनकी धरपकड़ के लिए एक टीम बनाई गई थी कल इनको फोन के माध्यम से जिला उद्यान केंद्र पर बुलाया गया था!

जहां यह पहुंचे और इन को पकड़ कर बैठा लिया गया उसके बाद स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गई मौके पर पहुंची पुलिस इनको अपने साथ ले गई हम लोगो के पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि हमारे पास जोइनिंग लेटर है!

लेकिन सब दस्तावेज पूरी तरीके से फर्जी है कुछ जॉइनिंग फोर्थ क्लास के लिए थे तो वही एक जॉइनिंग फर्स्ट क्लास का था लेकिन इस तरह की जॉइनिंग हमारे विभाग में नहीं है फिलहाल इन लोगों से पुलिस पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करेगी!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...