1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 50 रुपया वापस न लौटाने पर शख्स ने शराब पिलाकर की हत्या, पुलिस ने बताया…

50 रुपया वापस न लौटाने पर शख्स ने शराब पिलाकर की हत्या, पुलिस ने बताया…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, पुलिस ने एक हत्या के मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है। आपको बता दें कि बरोली में 22 फरवरी को विजयपाल पुत्र डिप्टी सिंह की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि थाना खैरगढ़ इलाके में 6 दिन पूर्व 50 रुपये न देने की वजह से एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक  विजयपाल ने गांव के ही रहने वाले बिरमा उर्फ ब्रह्मनंद से 50 रुपये उधार लिए थे। आर्थिक तंगी की वजह से विजयपाल से आरोपी ने कई बार अपने 50 रुपये वापस मांगे,  लेकिन मृतक उसे टालता रहा। पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी ब्रह्मा नंद उर्फ बिरमा ने एक साजिश रची, और 22 फरवरी को विजयपाल के साथ शराब पी। उसके बाद उसने अपने 50 रुपये मांगे  विजयपाल ने देने से मना कर दिया।

जिसके बाद बिरमा ने विजय पाल की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद वो फरार हो गया। हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई। आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। पूछताछ में बिरमा ने पुलिस के सामने आपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस लाइन के सभागार में खुलासा करते हुए पकड़े गए आरोपी को जेल भेज दिया है।

फिरोजाबाद के पुलिस अधिक्षक देहात राजेश कुमार ने बताया कि विजय पाल की हत्या का आरोपी उसी गांव के ही पड़ोस में रहने वाला ब्रह्मानंद उर्फ विरमा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया और पूछताछ में उसने बताया कि 50 रुपये विजयपाल से लेने थे। लेकिन कई बार रुपये 50 रुपये मांगे पर उसने देने से मना कर दिया। इसलिए उसे ठिकाने लगाने के लिए पहले दोनों ने मिलकर शराब पी और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...