1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कैराना में हिन्दू परिवारों से मिले CM योगी, कहा- हमारी नीति जीरो टॉलरेंस की, गोली मारने वालों की छाती पर गोली चली

कैराना में हिन्दू परिवारों से मिले CM योगी, कहा- हमारी नीति जीरो टॉलरेंस की, गोली मारने वालों की छाती पर गोली चली

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'उन परिवारों से मिला हूं जो पिछली सरकार के राजनीति के अपराधकरण के शिकार हुए थे. वो अब वापस एक चुके हैं उनमें विश्वास जगा है.'

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

शामली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर कैराना (Kairana) पहुंच हैं। सबसे पहले सीएम योगी वहां पर उन हिंदू परिवारों से मिले जिन्होंने बढ़ते क्राइम की वजह से कैराना छोड़ दिया था। लेकिन अब वापस लौट आए हैं। पलायन पीड़ितों से मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने बगल में बैठी एक बच्ची से पूछा, ‘अब तो कोई डर नहीं है ना?’ इसपर बच्ची ना में सिर हिला देती है। सीएम योगी ने करीब 20 मिनट इन परिवारों से बात की। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री सुरेश राणा भी मौजूद रहे।

पलायन के बाद वापस लौटे विजय मित्तल और मुला पंसारी परिवार से मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने कहा कि 1990 के प्रारंभ में राजनीति के अपराधिकरण का दंश कैराना जैसे कस्बों ने झेला है। यहां पर हिंदू व्यापारियों व अन्य हिंदुओं को प्रताणित कर पलायन करने को मजबूर कर दिया गया। कहा कि 2017 के बाद अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के बाद इस कस्बे में शांति आई। बहुत से परिवार वापस आए।

पेशेवर अपराधियों की वजह से छोड़ा घर

सीएम योगी ने कहा कि साल 2017 में जब मैं यहां आया था तो लोगों ने पीएसी के बटालियन और चौकी के मजबूती की लोगों ने मांग की थी। पलायन कर चुके अधिकतर लोग वापस आ चुके हैं और सरकार ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सरकार अपराधियों के खिलाफ जिस नीति से काम कर रही है आगे भी करेगी। बच्चों और महिलाओं में जो विश्वास दिखा है वह आगे रंग दिखाएगा। सीएम ने कहा कि हर पीड़ित से मिलना उनका धर्म है। योगी ने कहा कि मैं उन परिवारों से मिलने आया हूं जिन्हें पिछली सरकार के समय पेशेवर अपराधियों की वजह से अपना घर छोड़ा था।

पीड़ित परिवारों को सरकार देगी मुआवजा

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार के जिन परिवारों को क्षति पहुंचाई गयी थी। इनके परिवार के सदस्यों की निर्मम हत्या की थी, जिला प्रशासन से इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि उसमें से बहुत सारे दोषियों पर कार्यवाही हो चुकी है। पीड़ित परिवार वालों को सरकार मुआवजा भी देगी। ताकि वो लोग फिर से अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सकें। इस मौके पर सीएम योगी ने यूपी रोडवेज बस स्टैंड सहित 426 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...